लाइव टीवी

कोलकाता में शाह के वाहन पर हमला, गाड़ियां फूंकीं, रोड शो पर पथराव

News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 12:38 PM IST

अमित शाह के काफिले पर हमले को लेकर बीजेपी का एक डेलीगेशन इलेक्‍शन कमिशन से मुलाकात करेगा. जिसका नेतृत्‍व निर्मला सीतारमण करेंगी.

  • Share this:
पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हंगामा हो गया. शाह खुली गाड़ी में सवार थे. इसी दौरान उनके वाहन पर डंडे फेंके गए. इसके बाद दो गुटों में झड़प हो गई और हालात बेकाबू हो गए. कुछ गाड़ियां फूंक दी गईं और रोड शो पर पथराव भी हुआ. हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज भी करनी पड़ी.

अमित शाह के काफिले पर हमले को लेकर बीजेपी का एक डेलीगेशन इलेक्‍शन कमिशन से मुलाकात करेगा. जिसका नेतृत्‍व निर्मला सीतारमण करेंगी.

रोड शो में हुए हंगामे पर बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा, 'रोड शो में उमड़े जनसैलाब से टीएमसी के गुंडाें ने हताश होकर हमला कर दिया. मैं बीजेपी कार्यकर्ताओं को बधाई देना चाहता हूं कि इस तरह की अराजकता के बाद भी रोड शो जारी रहा और तय स्‍थान पर ही खत्‍म हुआ.'

बताया जा रहा है कि अमित शाह का काफिला जब कलकत्‍ता यूनिवर्सिटी के सामने पहुंचा तो वहां पहले से मौजूद टीएमसी और वाम दलों की छात्र इकाई के कार्यकर्ता 'अमित शाह वापस जाओ' के नारे लगाने लगे. साथ ही उन्‍हें काले झंडे भी दिखाए.

ये भी पढ़ें: हावड़ा लोकसभा सीट: TMC के ‘फुटबॉलर’ के मुकाबले में BJP ने उतारा है पत्रकार

इससे थोड़ा आगे जाकर कोलकाता के विद्यासागर कॉलेज के सामने दो गुटों में झड़प हो गई. यहां रोड शो पर पथराव किया गया और हंगामा बढ़ गया. उग्र भीड़ ने कई गाड़ियां फूंक दीं. उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए अतिरिक्‍त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया.

ये भी पढ़ें: पंजाब: प्रियंका ने BJP पर साधा निशाना, RSS को लेकर कही ये बात
Loading...

शाह ने कहा कि राज्य की जनता भाजपा पर भरोसा जता रही है. इस बार बीजेपी यहां 23 से ज्यादा सीटें जीतेगी. बीजेपी की 16 राज्यों में सरकार है, लेकिन कभी भी विपक्ष के साथ ऐसा व्यवहार नहीं किया. लोग नरेंद्र मोदी को फिर देश का पीएम बनते हुए देखना चाहते हैं. हमले के दौरान पश्चिम बंगाल पुलिस मूकदर्शक बनी देखती रही. ममता बनर्जी को जो करना है कर लें, बंगाल की जनता अब उनके खिलाफ हो चुकी है.

झड़प के दौरान विद्यासागर कॉलेज में ईश्‍वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति तोड़ दी गई. कुछ पत्रकारों के भी घायल होने की जानकारी मिली है. बता दें कि शाह ने मंगलवार शाम लगभग 5:00 बजे मध्य कोलकाता के एस्प्लेनेड इलाके से रोड शो शुरू किया, जिसका समापन स्वामी विवेकानंद भवन पर जाकर हुआ.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 14, 2019, 9:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...