लाइव टीवी

कर्नाटक सरकार गिरने के दावे पर सिद्दारमैया का पलटवार, पूछा- क्या दावा गलत होने पर इस्तीफा देंगे येदियुरप्पा

News18Hindi
Updated: May 27, 2019, 10:57 PM IST
कर्नाटक सरकार गिरने के दावे पर सिद्दारमैया का पलटवार, पूछा- क्या दावा गलत होने पर इस्तीफा देंगे येदियुरप्पा
कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्दारमैया ने कहा, राज्य में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार को कोई खतरा नहीं.

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने कहा, 1 जून को नहीं गिरेगी राज्य की जेडीएस-कांग्रेस सरकार. साथ ही कहा, बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा का अनुमान बेबुनियाद है.

  • Share this:
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने दावा किया है कि राज्य की जेडीएस-कांग्रेस सरकार एकजुट है. यह मजबूत सरकार है. उन्होंने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा के उस दावे को बेबुनियाद करार दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि 1 जून को राज्य की गठबंधन सरकार गिर जाएगी. उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट कर येदियुरप्पा का मजाक भी उड़ाया.

सिद्दारमैया ने कहा कि लोगों ने केंद्र में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को बहुमत दिया है. उन्हें कर्नाटक सरकार को अस्थिर करने का जनादेश नहीं मिला है. येदियुरप्पा एक साल से कह रहे हैं कि कर्नाटक की गठबंधन सरकार गिर जाएगी. वह अगले चार साल तक यही कहते रहेंगे. मुझे पूरा भरोसा है कि यह सरकार मजबूत है.

किस अनुच्छेद ने कर्नाटक सरकार गिराने का हक दिया 

सिद्दारमैया ने सवाल उठाया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एनडीए का नेता चुने जाने के बाद जिस संविधान के सामने सिर झुकाया, उसके किस अनुच्छेद के तहत बीजेपी को किसी राज्य सरकार को अस्थिर करने या गिराने का अधिकार मिलता है. कांग्रेस विधायक दल के नेता ने पूछा, 'जरूरी संख्या नहीं होने के बावजूद येदियुरप्पा सरकार बनाने का दावा करते हैं. यह नया ड्रामा नहीं है. जनता को भरमाने के लिए यह चलता रहेगा.



कोई नेता छोड़कर नहीं जा रहा है कांग्रेस, सभी एकजुट 

कांग्रेस विधायक दल के नेता ने जोर देकर कहा कि सभी कांग्रेस विधायक पार्टी के साथ हैं. यहां तक कि नाराज नेता रमेश जरकियोली भी पार्टी के साथ हैं. कोई भी नेता पार्टी छोड़कर नहीं जा रहा है. उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि अगर 1 जून को कर्नाटक सरकार नहीं गिरी तो क्या येदियुरप्पा इस्तीफा देंगे. बीजेपी ने दावा किया था कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद राज्य में गठबंधन टूट जाएगा. साथ ही दावा किया था कि कांग्रेस के 20 विधायक राज्य सरकार से नाराज हैं और कभी भी कोई भी फैसला ले सकते हैं.

बीजेपी का जेडीएस के साथ सरकार बनाना नामुमकिन 

सिद्दारमैया ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजे हमारे खिलाफ आने के कारण विधानसभा भंग कर येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री बना देने की बातें बकवास हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी का जेडीएस के साथ सरकार बनाना नामुमकिन है. 2007 में जेडीएस और बीजेपी गठबंधन की सरकार का हवाला देते हुए सिद्दारमैया ने कहा कि सरकार गिरना तय है. ऐसे में हम विधानसभा चुनाव के लिए तैयार हैं. हमारे पास इसके अलावा कोई और विकल्प बचेगा ही नहीं. इस बीच, उपमुख्यमंत्री जी. परमेश्वरा ने भी कहा कि रमेश जरकियोली पार्टी नहीं छोड़ेंगे.

ये भी पढ़ें: 

पीएम मोदी ने वाराणसी पहुंचकर कहा - जनादेश ने सियासी पंडितों के समीकरणों को झूठा साबित कर दिया

चीन के हर दुश्मन देश के पास होंगे भारत में बने हथियार

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 27, 2019, 10:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर