J&K: डोडा में एक शख्स की गोली मारकर हत्या के बाद बढ़ा तनाव, गुस्साए लोगों ने किया पथराव, लगाया कर्फ्यू

आरोप है कि संदिग्ध गोरक्षकों ने मृतक को मारी थी गोली, विरोध के दौरान प्रदर्शनकारियों ने वाहनों में तोड़फोड़ की, एक थ्री-व्हीलर को लगाई आग. हालात बिगड़े तो पुलिस ने लगाया कर्फ्यू, इंटरनेट सेवा भी की बंद.

News18Hindi
Updated: May 16, 2019, 5:52 PM IST
J&K: डोडा में एक शख्स की गोली मारकर हत्या के बाद बढ़ा तनाव, गुस्साए लोगों ने किया पथराव, लगाया कर्फ्यू
बताया जा रहा है कि बुधवार रात भद्रवाह के नईम अहमद शाह पर संदिग्ध गोरक्षकों ने फायरिंग की, जिसमें उसकी मौत हो गई.
News18Hindi
Updated: May 16, 2019, 5:52 PM IST
जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के भद्रवाह में संदिग्ध गोरक्षकों ने बुधवार रात एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी. इसके बाद गुरुवार सुबह जब भद्रवाह के लोगों को घटना का पता चला तो दूसरे समुदाय के लोगों के घरों और दुकानों पर पथराव किया. इस दौरान उन्होंने कई गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया और एक तिपहिया वाहन को आग के हवाले कर दिया. प्रशासन ने हालात की गंभीरता को देखते हुए इलाके में कर्फ्यू लगा दिया.

जानकारी के मुताबिक, भद्रवाह का नईम अहमद शाह बुधवार रात कुछ जानवरों को लेकर जा रहा था. इसी दौरान संदिग्ध गोरक्षकों ने उस पर फायरिंग कर दी. इसमें शाह की मौत हो गई. गुरुवार सुबह भद्रवाह के लोगों ने पहले थाने पर प्रदर्शन किया. गुस्साए लोगों ने संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया.



बाजार में किया पथराव, घरों-दुकानों में की तोड़फोड़ 

इसके बाद भीड़ बाजार की ओर बढ़ गई. इसके बाद वहां दूसरे समुदाय की दुकानों और घरों को निशाना बनाया. उन्होंने बाजार में भी पथराव किया और कई घरों-दुकानों में तोड़फोड़ की. कुछ गाड़ियों में आग भी लगा दी.

सात लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही पुलिस 

पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शाह का शव परिजनों को सौंप दिया है. पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है. हत्या के मामले में सात लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

इलाके में इंटरनेट सेवा भी कर दी गई है बंद भद्रवाह में हालात काफी तनावपूर्ण हैं. लिहाजा कर्फ्यू के साथ ही इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है. जम्मू-कश्मीर में बीते दो दिन में यह ऐसी दूसरी घटना है. बुधवार को ही उधमपुर में एक व्यक्ति जानवरों को ले जा रहा था. इसी दौरान कुछ लोगों ने घेरकर उसकी पिटाई कर दी, जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गया.

ये भी पढ़ें:

ध्रुव त्यागी मर्डर केस: आरोपी जहांगीर खान की पत्नी और बहन गिरफ्तार

दिल्ली छेड़छाड़-मर्डर केस: महापंचायत करेगी फैसला, आरोपी परिवार मोहल्ले में रहेगा या नहीं

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार