सलमान खान को धमकी देने वाले गैंगस्टर की हाईकोर्ट से गुहार- मेरा एनकाउंटर हो जाएगा, हाथ पांव बांधकर लाए पुलिस

हाईकोर्ट में सरकारी वकील ने कहा है कि (Lawrence Bishnoi) की अर्जी आधारहीन है और वो जांच से बचने की कोशिश कर रहा है.

हाईकोर्ट में सरकारी वकील ने कहा है कि (Lawrence Bishnoi) की अर्जी आधारहीन है और वो जांच से बचने की कोशिश कर रहा है.

हाईकोर्ट में सरकारी वकील ने कहा है कि (Lawrence Bishnoi) की अर्जी आधारहीन है और वो जांच से बचने की कोशिश कर रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 22, 2020, 10:43 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. करीब दो साल पहले फिल्म अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) को धमकी देने वाला गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) एक बार से सुर्खियों में है. बिश्नोई ने पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में एक अजीबो-गरीब अर्जी लगाई है. जिसमें उन्होंने मांग की है कि कोर्ट में पेशी के दौरान उन्हें हाथ-पैर बांध कर लाया जाया. दरअसल बिश्नोई को विकास दुबे जैसा एनकाउंटर (Vikas Dubey Encounter) का डर सता रहा है. पिछले दिनों फिरौती के एक केस में पुलिस बिश्नोई को सिरसा के कोर्ट में पेश करना चाहती थी. लेकिन उसने पहले ही हाईकोर्ट में अर्जी लगा दी.

बिश्नोंई ने कहा है कि हरियाणा पुलिस उन्हें पुछताछ के लिए ले जाना चाहती है. बिश्नोई ने हाईकोर्ट में अर्जी लगाते हुए कहा है कि पुछताछ के दौरान उन्हें हाथ-पांव बांधकर लाया जाए. ताकि उसका विकास दुबे की तरह एनकाउंटर न किया जा सके. बिश्नोई को इस बात का डर सता रहा है कि पुलिस भागने का बहाना बना कर उनकी हत्या कर सकती है.

क्या कहा हाईकोर्ट ने?

हाईकोर्ट में सरकारी वकील ने कहा है कि बिश्नोई की अर्जी आधारहीन है और वो जांच से बचने की कोशिश कर रहा है. हरियाणा के अतिरिक्त महाधिवक्ता दीपक सब्बरवाल ने कहा कि पहले हरियाणा पुलिस ने बिश्नोई के करीबी संपत नेहरा को गिरफ्तार करने के बाद भी लाया था, लेकिन वो सुरक्षित है. दोनों पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने आदेश दिया कि बिश्नोई को एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर की सख्ती के तहत हरियाणा ले जाया जाए. अदालत ने ये भी आदेश दिया कि पर्याप्त सुरक्षाकर्मियों को भी तैनात किया जाए. चंडीगढ़ पुलिस ने उसकी रिमांड भी मांगी थी, जिसे अदालत ने सोमवार को अनुमति दे दी. बिश्नोई ने कहा था कि उन्हें राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ पुलिस से खतरा है.
ये भी पढ़ें:-  PM मोदी को अमेरिका के सर्वोच्च सम्मान -लीजन ऑफ मेरिट से किया सम्मानित

कौन है लॉरेंस विश्नोई?

पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में लॉरेंस विश्नोई एक आतंक का नाम है. पंजाब के फाजिल्का में दुतारिया गांव के रहने वाले बिश्नोई के पिता पंजाब पुलिस में कॉन्सटेबल थे. पंजाब का पूर्व छात्र नेता, फिलहाल भरतपुर सेंट्रल जेल में बंद हैं. लॉरेंस ने आरोप लगाया था कि हरियाणा पुलिस ने उनके खिलाफ हरियाणा के डबवाली में कई मामले दर्ज किए थे और उन्हें पुलिस और मीडिया द्वारा गैंगस्टर के रूप में प्रचारित किया गया था, लेकिन वे निर्दोष थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज