Assembly Banner 2021

चुनाव से ऐन पहले भी TMC में रुक नहीं रही भगदड़, 1 और MLA बीजेपी में शामिल

चुनाव से पहले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

चुनाव से पहले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

West Bengal Assembly Elections: टीएमसी के एक और विधायक (MLA) गौरी शंकर दत्ता बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इसके अलावा बंगाली अभिनेत्री राजश्री (Rajshree Rajbanshi) और अभिनेता बोनी सेनगुप्ता (Bonny Sengupta) ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 11, 2021, 1:42 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly elections 2021) को लेकर राजनीतिक गतिविधियां काफी तेज हो गई हैं. पहले चरण के मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे-वैसे बीजेपी अपनी ताकत बढ़ाने में लगी हुई है. इसी क्रम में टीएमसी के एक और विधायक (MLA) गौरी शंकर दत्ता बीजेपी में शामिल हो गए. गौरीशंकर दत्ता तेहट्ट सीट से टीएमसी विधायक हैं और नदिया जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष थे. इसके साथ ही हावड़ा सहित अन्य इलाकों के पार्षद बीजेपी में शामिल हो गए.

वहीं, बंगाली अभिनेत्री राजश्री (Rajshree Rajbanshi) और अभिनेता बोनी सेनगुप्ता (Bonny Sengupta) ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है. दोनों ने चुनाव से पहले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

Youtube Video




टीएमसी के कई विधायकों को पार्टी में शामिल कर चुकी है बीजेपी
ममता सरकार के मंत्री, सांसद समेत अब तक एक दर्जन से कहीं ज्‍यादा विधायक बीजेपी ज्वाइन कर चुके हैं. इनमें कभी ममता बनर्जी के खास रहे सुवेंदु अधिकारी का नाम प्रमुख है. इससे पहले बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को बीजेपी अपने पाले में कर चुकी है. बीजेपी में शामिल होते ही मिथुन ने अपने इरादे भी स्‍पष्‍ट कर दिए हैं. उनका कहना है कि अगर कोई उनका हक मारेगा तो वह कोबरा की तरह तनकर खड़े हो जाएंगे.

ये भी पढ़ेंः- बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में किस दिन होंगे चुनाव, एक क्लिक में जानें

क्यों बागी हो रहे हैं विधायक
उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनावों के मद्देनजर ममता बनर्जी ने पार्टी के 291 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. राजनीतिक जानकारों का मानना है कि पार्टी ने दो दर्जन से अधिक मौजूदा विधायकों और कई मंत्रियों को भी टिकट नहीं दिया है. इनमें से कई अब बागी हो चुके हैं और आने वाले समय में और नेता ममता का साथ छोड़ सकते हैं.


8 चरणों में होंगे विधानसभा चुनाव
पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में मतदान होगा. पहले चरण में पश्चिम बंगाल की 294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे. वहीं, दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. नतीजों की घोषणा दो मई को होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज