लाइव टीवी

पश्चिम बंगाल: कंटेनमेंट जोन में तैनाती से नाराज हुए पुलिसकर्मी, किया विरोध प्रदर्शन

News18Hindi
Updated: May 20, 2020, 2:30 PM IST
पश्चिम बंगाल: कंटेनमेंट जोन में तैनाती से नाराज हुए पुलिसकर्मी, किया विरोध प्रदर्शन
पुलिस ने कहा, ऐसी जगह तैनाती से संक्रमण का खतरा (फोटो-प्रतीकात्मक)

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में कम से कम 500 जवानों ने कंटेनमेंट जोन में तैनाती को लेकर आचार्य जगदीश चंद्र बोस मार्ग (Acharya Jagadish Chandra Bose Road) पर विरोध प्रदर्शन किया.

  • Share this:
कोलकाता. कोलकाता पुलिस कॉम्बैट फोर्स (Kolkata Police Combat Force) के जवानों ने आरोप लगाया कि उनकी तैनाती ऐसे स्थानों पर की जा रही है जहां उनके कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की चपेट में आने का खतरा बहुत ज्यादा है. कम से कम 500 जवानों ने ऐसे स्थानों पर तैनाती को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया कि पुलिसकर्मियों ने आचार्य जगदीश चंद्र बोस मार्ग (Acharya Jagadish Chandra Bose Road) पर मंगलवार रात पुलिस प्रशिक्षण स्कूल (PTS) परिसर के अंदर प्रदर्शन किया. गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में कम से कम सात पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

सूत्रों ने बताया कि जब कॉम्बैट बटालियन के पुलिस उपायुक्त कर्नल नेवेन्द्र सिंह पॉल ने पुलिसकर्मियों से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने कर्नल पॉल के वाहन का घेराव किया. कॉम्बैट फोर्स के एक पुलिस अधिकारी ने कहा, हमें उच्च जोखिम वाले स्थानों पर ड्यूटी के लिए भेजा जा रहा है. कई पुलिसकर्मी संक्रमण की चपेट में आ गए हैं. ऐसे ही नहीं चलता रहेगा.

ममता बनर्जी ने किया परिसर का दौरा
इस संबंध में पूछे जाने पर कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आरोपों की जांच की जा रही है. उन्होंने कहा, ड्यूटी को लेकर पुलिसकर्मियों के बीच रोष हो सकता है लेकिन अनुशासनहीनता का कोई भी कृत्य बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने परिसर का दौरा करके प्रदर्शन कर रहे पुलिसकर्मियों की मांगों पर गौर करने का आश्वासन दिया था.



राज्य में कोरोना संक्रमण से कुल 250 लोगों की अभी तक मौत हो चुकी है. वहीं अगर संक्रमितों का आंकड़ा देखें तो 2926 पर पहुंच गया है.



ये भी पढ़ें : कोयंबटूर: रेलवे स्टेशन पर उमड़े प्रवासी, उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 2:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading