Home /News /nation /

कोलकाता निकाय चुनाव में केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती की मांग, गवर्नर के पास पहुंची BJP

कोलकाता निकाय चुनाव में केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती की मांग, गवर्नर के पास पहुंची BJP

पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदू अधिकारी ने बीजेपी नेताओं ने गवर्नर से मुलाकात की है. (तस्वीर-ANI)

पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदू अधिकारी ने बीजेपी नेताओं ने गवर्नर से मुलाकात की है. (तस्वीर-ANI)

Kolkata Municipal Elections 2021: राज्य में मुख्य विपक्ष भारतीय जनता पार्टी की मांग है कि निकाय चुनाव में पारदर्शिता के लिए केंद्रीय सुरक्षा बलों की नियुक्ति की जाए. इसी मांग को लेकर नेता प्रतिपक्ष सुवेंदू अधिकारी अन्य बीजेपी नेताओं समेत राज्य के गवर्नर जगदीप धनखड़े से मिले हैं. गवर्नर से मुलाकात के बाद सुवेंदू ने कहा-विधानसभा चुनाव के बाद हुई राजनीतिक हिंसा को देखते हुए हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि निकाय चुनाव में केंद्रीय बल तैनात किए जाएं.

अधिक पढ़ें ...

    कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की तरह कोलकाता निकाय चुनाव (Kolkata Municipal Election) में राजनीतिक गर्मागर्मी देखने को मिल सकती है. दरअसल राज्य में मुख्य विपक्ष भारतीय जनता पार्टी की मांग है कि निकाय चुनाव में पारदर्शिता के लिए केंद्रीय सुरक्षा बलों (Central Armed Forces) की नियुक्ति की जाए. इसी मांग को लेकर नेता प्रतिपक्ष सुवेंदू अधिकारी (Suvendu Adhikari) अन्य बीजेपी नेताओं समेत राज्य के गवर्नर जगदीप धनखड़ से मिले हैं. गवर्नर से मुलाकात के बाद सुवेंदू ने कहा- विधानसभा चुनाव के बाद हुई राजनीतिक हिंसा को देखते हुए हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि निकाय चुनाव में केंद्रीय बल तैनात किए जाएं.

    सुवेंदू ने कहा- कोलकाता मुनसिपल कॉरपोरेशन की वोटों की काउंटिंग तब तक के लिए टाल दी जानी चाहिए जब तक राज्य में अन्य जगहों पर निकाय चुनावों की वोटिंग पूरी नहीं हो जाती. हमने पारदर्शिता के मद्देनजर अपील की है कि राज्यभर में वीवीपैट मशीनों (VVPAT) का इस्तेमाल किया जाए.

    कोलकाता नगर निगम चुनाव के लिए 19 दिसंबर को मतदान होगा
    सुवेंदू अधिकारी ने साथ गवर्नर से मिले बीजेपी नेताओं ने ज्ञापन सौंपा है. बता दें कि कोलकाता नगर निगम चुनाव के लिए 19 दिसंबर को मतदान होगा. राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से जारी की गई अधिसूचना के अनुसार, 144 वार्ड में 21 दिसंबर को मतगणना की जाएगी. राज्य निर्वाचन आयुक्त सौरव दास ने कहा था, ‘ केएमसी चुनाव के लिए 19 दिसंबर को मतदान होगा और 21 दिसंबर को मतगणना की जाएगी.’

    ये भी पढ़ें: यूपी, बिहार, महाराष्ट्र समेत 5 राज्यों में कोविड-19 वैक्सीन की 10 करोड़ डोज उपलब्ध, अब तक नहीं हुईं इस्तेमाल

    त्रिपुरा में बीजेपी की जीत, टीएमसी के प्रयास हुए फेल
    इससे पहले त्रिपुरा में सत्तारूढ़ बीजेपीसरकार को नगरीय निकाय चुनावों में बड़ी सफलता मिली है. इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने 51 सदस्यीय अगरतला म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन की सभी सीटों पर जीत हासिल की है. जबकि मुख्य विपक्षी दल के तौर पर तृणमूल कांग्रेस और सीपीआई (एम) अपना खाता भी नहीं खोल पाई. त्रिपुरा राज्य निर्वाचन आयोग ने बीते रविवार को चुनावी नतीजों का ऐलान किया.

    राज्य में अगरतला नगर निगम और 13 नगरीय निकायों की 222 सीटों पर मतगणना में बीजेपी को जबरदस्त जीत मिली है. त्रिपुरा के निकाय चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के लिए तृणमूल कांग्रेस लगातार प्रयासरत थी. हाल के दिनों में टीएमसी ने राज्य में अपना प्रचार अभियान तेज किया था.

    Tags: Mamata banerjee, Suvendu Adhikari

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर