Home /News /nation /

कोलकाता निगम चुनाव: शुभेंदु अधिकारी ने लगाए TMC पर गंभीर आरोप, कहा- 20% लोग भी नहीं दे पाए वोट

कोलकाता निगम चुनाव: शुभेंदु अधिकारी ने लगाए TMC पर गंभीर आरोप, कहा- 20% लोग भी नहीं दे पाए वोट

शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि मतदान के समय बिधानगर पुलिस आयुक्त के लोगों ने भाजपा विधायकों को रोक लिया था.

शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि मतदान के समय बिधानगर पुलिस आयुक्त के लोगों ने भाजपा विधायकों को रोक लिया था.

बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की. राज्यपाल से मुलाकात के बाद शुभेंदु अधिकारी ने कहा, हम मांग करते हैं कि इस केएमसी चुनाव को शून्य और शून्य घोषित किया जाए. हम 23 दिसंबर को अदालत की सुनवाई में सबूत और वीडियो क्लिप जमा करने के लिए तैयार हैं.

अधिक पढ़ें ...

    कोलाकाता. कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के 144 वार्डों के लिए रविवार को वोटिंग हुई. वोटिंग के दौरान कई जगहों पर हिंसा की भी खबरें आई. कोलकाता नगर निगम चुनाव के दौरान हिंसा के बाद बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की. राज्यपाल से मुलाकात के बाद शुभेंदु अधिकारी ने कहा, हम मांग करते हैं कि इस केएमसी चुनाव को शून्य और शून्य घोषित किया जाए. हम 23 दिसंबर को अदालत की सुनवाई में सबूत और वीडियो क्लिप जमा करने के लिए तैयार हैं.

    उन्होंने कहा- कोलकाता पुलिस टीएमसी का कैडर है. ममता ने पुलिस से निहत्थे रहने और टीएमसी के बदमाशों की मदद करने को कहा है. चुनावों को शून्य घोषित किया जाना चाहिए. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल से मिलने से पहले पश्चिम बंगाल केभाजपा नेता सुवेंधु ने कहा, “यह लोकतंत्र की हत्या है…ममता बनर्जी उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन की तरह हैं. यह चुनाव रद्द होना चाहिए… हमारे पास फर्जी मतदान आदि के दस्तावेज हैं.”

    इससे पहले, साल्ट लेक क्षेत्र के एक आवास के बाहर काफी अफरातफरी रही, जहां शुभेंदु अधिकारी पार्टी विधायकों के साथ बैठक कर रहे थे. बिधाननगर सिटी पुलिस ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया और विधायकों को राजभवन के लिए जाने से रोक दिया, जहां उनका राज्यपाल से मिलने का कार्यक्रम था. अधिकारी ने कहा, ‘‘तृणमूल कांग्रेस सरकार की पुलिस ने मुझे जाने नहीं दिया। हमें अवैध रूप से नजरबंद रखा गया था। मैं इसकी निंदा करता हूं. बाद में उन्होंने हमें अनुमति दी.’’

    राज्य भर में प्रदर्शन करेगी बीजेपी
    भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा, ‘‘हम केएमसी चुनावों में हिंसा के खिलाफ राज्यभर में शांतिपूर्ण तरीके से धरना प्रदर्शन करेंगे. राज्य प्रशासन की मदद से जिस तरीके से वोटों की लूट हुई है, वह हमारे लोकतंत्र के लिए शर्मनाक है. इसलिए हमने स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित कराने के लिए केंद्रीय बलों को तैनात करने के लिए कहा था.’’

    Tags: Kolkata, Kolkata Municipal Corporation polls 2021, Kolkata News

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर