कोलकाताः कोरोना रोकथाम के लिए बाजार में तैनात किए गए बाउंसर्स, लोगों से फॉलो करवा रहे हैं सोशल डिस्टेंसिंग

कोलकाताः कोरोना रोकथाम के लिए बाजार में तैनात किए गए बाउंसर्स, लोगों से फॉलो करवा रहे हैं सोशल डिस्टेंसिंग
भीड़भाड़ वाले बड़ा बाज़ार के तेहट्टी मार्केट में इन 8 बाउंसरों तैनात किया गया है.

कोलकाता (Kolkata) के एक बाज़ार में इस बाउंसरों को नियुक्त किया गया है जिन्हें लोगों के बीच सोशल डिस्टोंसिंग (Social Distancing) बनाए रखने और मास्क (Mask) के बिना लोगों को न जाने देने की ड्यूटी दी गई है.

  • Share this:
कोलकाता (आशिका सिंह). क्या आपने कभी सोचा था कि बाज़ार में जाते हुए आपको बाउंसर्स (Bouncers) रोकेंगे? कोलकाता (Kolkata) के एक बाज़ार में इस बाउंसरों को नियुक्त किया गया है जिन्हें लोगों के बीच सोशल डिस्टोंसिंग (Social Distancing) बनाए रखने और मास्क (Mask) के बिना लोगों को न जाने देने की ड्यूटी दी गई है.

शहर के नाइट क्लब बंद हैं, ऐसे में बाउंसरों के पास नौकरी नहीं थी, इसको देखते हुए कोलकाता के तेहट्टी बाज़ार एसोसिएशन ने ये निर्णय लिया है. एसोसिएशन के अध्यक्ष का कहना है कि इलाके में लोग सोशल डिस्टेंसिंग नहीं मान रहे थे और कई बार मास्क भी बिना पहनें ही आ रहे थे, इसे रोकने के लिए उन्होंने सोचा कि लोग सिक्योरिटी गार्ड्स की बात नहीं सुनते तो क्यों न बाउंसर्स को लाया जाए. इन बाउंसरों के आने के बाद बाज़ार में कोई भी बिना मास्क के नहीं जा सकता है और सोशल डिस्टेंसिंग भी लोग मानकर चल रहे हैं.





बाजार में तैनात किए गए 8 बाउंसर
भीड़भाड़ वाले बड़ा बाज़ार के तेहट्टी मार्केट में इन 8 बाउंसरों तैनात किया गया है. इन बाउंसरों की तैनाती में 2 लाख रुपये का खर्च आया है. मार्केट एसोसिएशन प्रमुख रवि जाजोदिया का कहना है कि ये बाउंसर लोगों को बाज़ार में घुसने के पहले थर्मल टेंपरेचर लेकर उनके हाथ सैनिटाइज़ करवाते हैं.

पहले जैसा ही है ये कामः बाउंसर
10 साल से कोलकाता के पार्क स्ट्रीट में बाउंसर का काम कर रहे कमलेश ने कहा कि ये काम भी पहले के काम के जैसा है, लोगों को संभालना होता है, लेकिन यहां पर अपनी जान बचाना भी एक चैलेंज है. लोग मास्क तक नहीं लगाते हैं. ऐसे में उन्हें इसका महत्व बताना बहुत जरूरी है.

कई सालों से बाउंसर का काम करने वाले मोहम्मद सद्दाम ने कहा कि पहले रात भर जाग कर काम करना पड़ता था लेकिन अब और लोगों की तरह ही सुबह से काम करता हूं और रात को समय से सोता हूं, कई महीने नौकरी न रहने के कारण हम लोगों ने बहुत दिक्कतों का सामना किया और भी लोगों को सामने आकर इसा तरह हमारा साथ देना चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading