Home /News /nation /

बंगाल: नेताजी की जयंती पर हंगामा, बीजेपी एमएलए ने लगाया मारपीट का आरोप

बंगाल: नेताजी की जयंती पर हंगामा, बीजेपी एमएलए ने लगाया मारपीट का आरोप

पश्चिम बंगाल भाजपा के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह. (ANI)

पश्चिम बंगाल भाजपा के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह. (ANI)

Trinmool-BJP clash in Bengal: पश्चिम बंगाल में नेताजी सुभाषचंद्र बोस को हथियाने में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच जबरदस्त होड़ लगी हुई है. आज नेताजी की जयंती के मौके पर भातपेड़ा में दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर झड़प हई है. भाजपा के एक विधायक ने टीएमसी पर मारपीट का आरोप भी लगाया है. पश्चिम बंगाल भाजपा के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने कहा है कि तृणमूल के गुंडो ने हमारे विधायक पवन सिंह के साथ मारपीट की और उनपर गोलियां चलाईं. यह सब कुछ पुलिस की मौजूदगी में हुआ.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच राजनीतिक रंजिश हर मौके पर बाहर निकलकर सामने आ जाती है. अब नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर दोनों दलों के बीच हंगामा होने की खबर आई है. पश्चिम बंगाल से बीजेपी के एक एमएलए ने तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के उपर मारपीट का आरोप लगाया है.यह मामला भातपेड़ा का है जहां तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं में नेताजी की जयंती के अवसर पर जमकर मारपीट हुई. मामले में पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा. हालांकि घटना स्थल पर भारी पुलिस बल की तैनाती थी, इसके बावजूद दोनों गुटों के बीच जमकर हाथापाई से नहीं रोक सकी.

तृणमूल पर गोलियां चलाने का आरोप
इधर पश्चिम बंगाल भाजपा के अर्जुन सिंह ने तृणमूल के नेताओं पर आरोप लगाते हुए कहा, आज सुबह 10:30 बजे हमारे विधायक पवन सिंह नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देने गए थे. उसी समय उनपर टीएमसी के गुंडों ने हमला कर दिया, उन पर गोलियां चलाईं, ईंटें फेंकीं. तृणमूल के गुंडों ने मेरे पहुंचने पर मुझ पर हमला किया. हैरानी की बात यहै हि कि यह सब कुछ पुलिस के सामने हुआ. मेरी गाड़ी भी तोड़ दी.

नेताजी को हड़पने की होड़
इधर नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती को लेकर दोनों दल में कोहराम मचा हुआ है. दोनों दल नेताजी पर अपना दावा करने के लिए बयानबाजियां कर रहे हैं. कल कोलकाता में नेताजी की जयंती पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक जुलूस का आयोजन किया था. इसमें ममता बनर्जी ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा था कि हम सिर्फ चुनाव के समय ही नेताजी का जन्मदिवस नहीं मनाते हैं. ममता बनर्जी ने मोदी सरकार से मांग की कि नेताजी की जयंती को राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया किया जाए.

बंगाल की झांकी का मुद्दा पहले से गरम
वहीं केंद्र सरकार द्वारा गणतंत्र दिवस परेड में बंगाल की झांकी को खारिज किए जाने को लेकर भी दोनों दलों में घमासान मचा हुआ है. इस मामले को लेकर ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. ममता बनर्जी ने खत में लिखा है कि मैं भारत सरकार के आगामी गणतंत्र दिवस परेड से पश्चिम बंगाल सरकार की प्रस्तावित झांकी को अचानक बाहर करने के निर्णय से स्तब्ध और आहत हूं. यह हमारे लिए और भी चौंकाने वाली बात है कि झांकी को बिना कोई कारण या औचित्य बताए खारिज कर दिया गया. इस पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, इसमें भेदभाव होने जैसी कोई बात नहीं है. हर साल टैब्लो के चयन पर नीति निर्धारण होता है, इसमें कोई नई बात नहीं है.

Tags: BJP, West bengal

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर