Lok Sabha Elections 2019: शाम 3 बजे के बाद कहां गायब हो गए कोलकाता के वोटर्स?

इलेक्शन कमीशन के अधिकारी ने बताया कि कोलकाता की दोनों ही लोकसभा सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान के लिए लंबी लाइनें लगी थीं, लेकिन शाम 3 बजे के बाद पोलिंग बूथ खाली ही रहे.

News18Hindi
Updated: May 20, 2019, 12:24 PM IST
Lok Sabha Elections 2019: शाम 3 बजे के बाद कहां गायब हो गए कोलकाता के वोटर्स?
ममता बनर्जी (फ़ाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: May 20, 2019, 12:24 PM IST
पश्चिम बंगाल में रविवार को सातवें चरण की वोटिंग के दौरान एक ऐसी घटना सामने आई जो कोलकाता में चर्चा का विषय बनी हुई है. कोलकाता शहर की दोनों लोकसभा सीट ऐसी रहीं, जहां अप्रत्याशित रूप से शाम 3 बजे के बाद कोई वोट डालने ही नहीं आया.

क्या है मामला?


बता दें कि कोलकाता शहर में 2014 लोकसभा चुनावों के मुकाबले इस बार वोटिंग प्रतिशत कम रहा है. पश्चिम बंगाल की बाकी 40 सीटों के मुकाबले अब तक संपन्न हुए हर लोकसभा चुनाव में कोलकाता नॉर्थ और कोलकाता साउथ सीटों पर सबसे ज्यादा मतदान होता रहा है. इस बार भी रविवार को जब मतदान शुरू हुआ तो पोलिंग बूथ कर काफी भीड़ थी, लेकिन 3 बजे के बाद ज्यादातर पोलिंग बूथ खाली नज़र आए.

कोलकता नॉर्थ सीट पर दोपहर एक बजे तक ही 43.6% वोटिंग हो चुकी थी और तीन बजे तक ये बढ़कर 54.9% हो गई थी, जबकि शाम 6 बजे तक ये सिर्फ 61.1% तक ही पहुंच पाई. कोलकाता साउथ की बात करें तो 1 बजे तक यहां भी 43% वोटिंग हो चुकी थी और सिर्फ दो ही घंटे में यहां वोटिंग प्रतिशत बढ़कर 58.6% हो गया था. हालांकि शाम 6 बजे तक यहां भी सिर्फ 67% ही वोटिंग हुई.

क्या कहा चुनाव आयोग ने?
एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में इलेक्शन कमीशन के अधिकारी ने बताया कि दोनों ही सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान के लिए लंबी लाइनें लगी थीं, लेकिन शाम 3 बजे के बाद पोलिंग बूथ खाली ही रहे. साल 2014 में पश्चिम बंगाल में 83.8% वोटिंग हुई थी, लेकिन इस बार ये घटकर 81.1% ही रही है. बता दें कि टीएमसी को उम्मीद थी कि बीजेपी के साथ जारी हिंसक घटनाओं के बाद बंगाली जनता पहले से ज्यादा बढ़कर वोट करेगी लेकिन ऐसा कुछ नज़र नहीं आया.

ये भी पढ़ें:
Loading...

बसपा ने कहा-मायावती बना सकती हैं मजबूत और समतामूलक भारत!

गैर बीजेपी मोर्चे की कवायद शुरू, अखिलेश बोले जरूरत पड़ी तो कांग्रेस को समर्थन

चुनाव खत्म, अब कभी भी मंजूर हो सकता है मंत्री ओमप्रकाश राजभर का इस्तीफा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...