लुंगी में था युवक तो होटल वालों ने कहा 'नो एंट्री'

मामला सबके सामने आ गया है तो लोग अब होटल के बाहर लोग करने लगे हैं. होटल के बाहर लोग लुंगी पहनकर प्रदर्शन कर रहे हैं और अपने मौलिक अधिकारों का हक मांग रहे हैं.

News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 3:17 PM IST
लुंगी में था युवक तो होटल वालों ने कहा 'नो एंट्री'
मामला सबके सामने आ गया है तो लोग अब होटल के बाहर लोग करने लगे हैं. होटल के बाहर लोग लुंगी पहनकर प्रदर्शन कर रहे हैं और अपने मौलिक अधिकारों का हक मांग रहे हैं.
News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 3:17 PM IST
आपने टॉलीवुड के कई अभिनेताओं को फिल्मों में लुंगी पहनकर स्टंट करते देखा होगा. यही नहीं कई राजनेताओं को संसद भवन में लुंगी पहन कर संसद की कार्रवाई में शामिल होते देखा होगा. लेकिन सोचिए अगर इसी लुंगी के कारण आपको किसी होटल में जाने से रोक दिया जाए तो आप क्या करेंगे. ऐसा ही एक मामला केरल के कोझिकोड में देखने को मिला है. यहां के सी क्वीन होटल में एक व्यक्ति को इसलिए जाने की इजाजत नहीं दी गई क्योंकि उसने लुंगी पहन रखी थी. अब जब ये मामला सबके सामने आ गया है तो लोग अब होटल के बाहर लोग करने लगे हैं. होटल के बाहर लोग लुंगी पहनकर प्रदर्शन कर रहे हैं और अपने मौलिक अधिकारों का हक मांग रहे हैं.

करीम चेलमबरा ने आरोप लगाया है कि वह शनिवार को अपने एक दोस्त के साथ कोझिकोड के सी क्वीन होटल की छत पर बने रेस्तरां में खाना खाने गए थे. वह होटल के बाहर पहुंचे ही थे कि उन्हें वहां के कर्मचारियों ने रोक लिया. कर्मचारियों से उन्हें जानकारी मिली कि उन्होंने लुंगी पहन रखी है इसलिए उन्हें होटल ने जाने की इजाजत नहीं दी जा सकती है. करीम ने बताया कि उन्होंने कर्मचारियों से लिखित में इस रोक के बारे में जानकारी मांगी. उन्होंने होटल प्रबंधन से कहा कि वह लिखकर दें कि उन्होंने लुंगी पहनी हुई है इसलिए उन्हें होटल में जाने की इजाजत नहीं दी जा सकती है. करीम ने बताया कि होटल प्रबंधन से लिखित में जवाब मिलने के बाद वो वहां से लौट आए और इसकी शिकायत पुलिस में दी.

इसे भी पढ़ें :- इस अभिनेता ने पहनी साड़ी, सिर पर पल्लू और हाथों में चूड़ियां, Photo Viral

करीम ने कहा कि वह जानना चाहते हैं कि हम क्या पहनते हैं. यह हमारा मौलिक अधिकार है या नहीं. अब करीम ने अपने कुछ साथियों के साथ सी क्वीन होटल के सामने लुंगी प्रदर्शन शुरू किया है. उनके इस प्रदर्शन को काफी लोगों का समर्थन मिल रहा है. उनके इस प्रदर्शन में अब शाजिल थमारासेरी, ओपी रविंद्रन और अब्‍दुल मजीद जैसे सामाजिक कार्यकर्ता भी शामिल हो गए हैं.

लुंगी भी उतारी पर नहीं मिली इजाजत
करीम ने बताया कि जब उन्हें लुंगी पहनकर अंदर जाने से रोका गया तो उन्होंने होटल के स्टाफ से पूछा कि अगर मैं लुंगी उतार कर अपने अंडरवेयर में रहूं तो क्‍या वे मुझे अंदर जाने देंगे. इस पर होटल के कर्मचारी ने कहा, हां, लेकिन जब मैंने लुंगी उतार दी तब भी उन्‍होंने मुझे अंदर नहीं जाने दिया.

इसे भी पढ़ें :- Tiktok और Helo को सरकार ने जारी किया नोटिस, लग सकता है बैन
Loading...

होटल प्रबंधन ने इसे नियम बताया
होटल प्रबंधन ने इस पूरे मामले में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि ये होटल की पॉलिसी है कि रेस्तरां में लुंगी पहने हुए लोगों को प्रवेश करने से रोका जाए. उन्होंने कहा कि क्योंकि यहां पर परिवार के साथ लोग आते हैं इसलिए होटल में लुंगी पहनकर आने की किसी को भी इजाजत नहीं दी जाती. होटेल के मैनेजर ने बताया, करीम जब होटल में आया तो वह नशे में था और जब उसे होटल की पॉलिसी के बारे में बताया गया तो वह स्‍टाफ पर चिल्‍लाने लगा. प्रबंधन ने कहा कि उनके दो और होटल हैं लेकिन वहां पर ऐसा कोई नियम नहीं है. प्रबंधन ने जानकारी देते हुए कहा कि उस दिन रिसेप्‍शन पर क्‍या हुआ था यह सीसीटीवी फुटेज से पता चल जाएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 18, 2019, 3:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...