Assembly Banner 2021

कोझिकोड विमान हादसा : चालक दल के चार सदस्य सुरक्षित, 1 और यात्री की मौत

(AP Photo/C.K.Thanseer)

(AP Photo/C.K.Thanseer)

Air India Express flight Accident: बी737 द्वारा दुबई से संचालित उड़ान संख्या आईएक्स1344 कोझिकोड में शुक्रवार शाम सात बजकर 41 मिनट पर हवाईपट्टी से फिसल गई थी. विमान में 10 नवजात शिशुओं समेत 184 यात्री, दो पायलट और चालक दल के चार सदस्य थे. इस हादसे में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 8, 2020, 12:43 PM IST
  • Share this:
कोझिकोड. केरल में कोझिकोड (Kozhikode Plane Crash) के पास कारीपुर हवाईअड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हुए एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान ( Air India Express flight)के चालक दल के चार सदस्य सुरक्षित हैं. राष्ट्रीय विमानन कंपनी ने शनिवार को यह जानकारी दी. एअर इंडिया एक्सप्रेस ने एक बुलेटिन में कहा, ‘चालक दल के चार सदस्यों के सुरक्षित होने की पुष्टि की जाती है.’ एअर इंडिया एक्सप्रेस कर्मचारी संघ ने बताया कि चालक दल के सदस्यों को कुछ चोटें आयी हैं और उनका कोझिकोड अस्पताल में इलाज चल रहा है.

दुबई से 190 यात्रियों के साथ आ रही एअर इंडिया एक्सप्रेस की एक उड़ान शुक्रवार को यहां भारी बारिश के बीच लैंडिंग के दौरान हवाईपट्टी पर फिसलने के बाद 35 फुट नीचे खाई में जा गिरी थी. अधिकारियों ने बताया था कि विमान गिरने के बाद दो हिस्सों में टूट गया और उसमें सवार 18 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए.

एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 18 हुई
केरल के कोझिकोड हवाईअड्डे पर हुए एअर इंडिया एक्सप्रेस के विमान हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या शनिवार को बढ़कर 18 हो गई. हादसे में घायल एक और यात्री ने दम तोड़ दिया है. मलाप्पुरम के जिलाधिकारी के. गोपालकृष्णन ने बताया कि एक और यात्री की मौत हो गई है. उन्होंने बताया कि केवल एक को छोड़कर दुर्घटना में मारे गए सभी यात्रियों की पहचान कर ली गई है.
दुबई से 190 यात्रियों के साथ आ रही एअर इंडिया एक्सप्रेस की एक उड़ान शुक्रवार को यहां भारी बारिश के बीच लैंडिंग के दौरान हवाईपट्टी पर फिसलने के बाद 35 फुट नीचे खाई में जा गिरी थी. अधिकारियों ने बताया था कि विमान गिरने के बाद दो हिस्सों में टूट गया और उसमें सवार 17 लोगों की मौत हो गई और  कई लोग घायल हो गए.



मृतकों में मुख्य पायलट कैप्टन दीपक साठे और उनके सह-पायलट अखिलेश कुमार भी शामिल हैं. केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन दिल्ली से कोझिकोड पहुंच गए हैं. केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के भी हवाईअड्डे पहुंचने की उम्मीद है.

दिल्ली और मुंबई से विशेष राहत विमानों की व्यवस्था की गई
एअर इंडिया एक्सप्रेस ने एक बयान में शनिवार को कहा कि एअर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, एअर इंडिया एक्सप्रेस के मुख्य अधिकारी, चीफ ऑफ ऑपरेशंस और चीफ ऑफ फ्लाइट सेफ्टी पहले ही यहां हवाईअड्डे पर पहुंच चुके हैं.

बयान में कहा गया है कि सभी यात्रियों और उनके परिवार के सदस्यों को मानवीय सहायता मुहैया कराने के लिए दिल्ली और  मुंबई से विशेष राहत विमानों की व्यवस्था की गई है. आपात प्रतिक्रिया निदेशक त्वरित राहत कार्यों के लिए कोझिकोड, मुंबई और दिल्ली में सभी एजेंसियों से समन्वय कर रहे हैं. बयान में कहा गया है कि एएआईबी (विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो), डीजीसीए और विमान सुरक्षा विभाग दुर्घटना की जांच के लिए शहर में पहुंच गए हैं. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज