अपना शहर चुनें

States

कृष्णा ढाबा हमलाः जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी, संलिप्त तीनों आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर निगरानी के दौरान भारतीय सेना के जवान. (पीटीआई फाइल फोटो)
जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर निगरानी के दौरान भारतीय सेना के जवान. (पीटीआई फाइल फोटो)

Krishna Dhaba attack: कृष्णा ढाबा हमला मामले में जम्मू और कश्मीर पुलिस ने मामले में संलिप्त तीनों आतंकियों को 48 घंटे के भीतर गिरफ्तार किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2021, 8:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कृष्णा ढाबा हमला (Krishna Dhaba attack) मामले में जम्मू और कश्मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police) ने बड़ी कामयाबी हासिल की है. सुरक्षा एजेंसियों ने 48 घंटे के भीतर हमले में शामिल तीन बड़े आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है. इन आतंकियों की पहचान डांगरपोरा नौगाम के सुहैल अहमद मीर व ओवैस मंजूर सोफी और पुलवामा में हानीपोरा वम्पोरा के रहने वाले विलायत अजीज मीर के रूप में हुई है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आतंकियों से एक पिस्टल और ग्रेनेड के साथ बड़ी संख्या में हथियार बरामद किए गए हैं. साथ ही पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल की गई बाइक को भी बरामद किया है, जिसे बड़ी कामयाबी माना जा रहा है. पुलिस ने बताया कि तीनों आतंकियों ने अपना अपराध कबूल लिया और मामले में एफआईआर दर्ज की गई है.

पुलिस ने कहा कि 17 फरवरी को लश्कर ए तैयबा ने अपनी कायरता दिखाते हुए जम्मू-कश्मीर की शांति भंग करने और घाटी के स्थानीय नागरिकों में भय व्याप्त करने के लिए श्रीनगर में कृष्णा ढाबा को निशाना बनाया. पुलिस ने कहा कि आतंकियों की कोशिश पर्यटन गतिविधियों में व्यवधान उत्पन्न करने की थी. पुलिस के मुताबिक पाकिस्तान समर्थित लश्कर ए तैयबा की नई रणनीति नए-नए आतंकी संगठन बनाने और पुराने नामों को इस्तेमाल करते हुए हमला करने की दिख रही है. इससे पहले बडगाम के बीरवा में आतंकियों के साथ हुए एनकाउंटर में राज्य पुलिसकर्मी एसपीओ मोहम्मद अल्ताफ शहीद हो गए और एक अन्य सुरक्षाकर्मी मंज़ूर अहमद घायल हो गए.

कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि शोपियां के बडगाम इलाके में मुठभेड़ हुई और तीन आतंकी मार गिराये गए. ये सभी आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे. पुलिस के मुताबिक एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है. इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है. आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि शोपियां मुठभेड़ में लश्कर के तीन आतंकी ढेर हो गए.



दरअसल इलाके में तीनों आतंकियों की मौजूदगी की जानकारी होने के बाद पुलिस और सुरक्षा बलों ने क्षेत्र में अभियान चलाया.

सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरा तो आतंकियों की ओर से भारी फायरिंग होने लगी, जिसका भारतीय सुरक्षा बलों ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए तीन आतंकी मार गिराए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज