Home /News /nation /

कश्मीर को UT बनाने पर बोले गुलाम नबी आजाद- ये तो ऐसा DGP को थानेदार, सीएम को MLA बनाने जैसा

कश्मीर को UT बनाने पर बोले गुलाम नबी आजाद- ये तो ऐसा DGP को थानेदार, सीएम को MLA बनाने जैसा

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि जब तक कश्मीर को दोबारा राज्य का दर्जा नहीं मिल जाता कांग्रेस संघर्ष करती रहेगी.

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि जब तक कश्मीर को दोबारा राज्य का दर्जा नहीं मिल जाता कांग्रेस संघर्ष करती रहेगी.

गुलाम नबी आजाद ने कहा, केंद्र सरकार ने देश की सबसे बड़ी रियासत के दो टुकड़े कर दिए. अंग्रेज भी इसे तोड़ने की जुर्रत नहीं कर पाए, लेकिन पौने दो साल की सरकार ने 5 अगस्त 2019 को अपने एक फैसले से इसे बांट दिया.

    श्रीनगर. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने जम्मू कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने पर केंद्र की सत्तासीन सरकार पर निशाना साधा है. शनिवार को जम्मू कश्मीर के कुलगाम में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गुलाम नबी आजाद ने कहा, केंद्र ने जम्मू-कश्मीर की न सिर्फ पहचान छील ली, बल्कि देश की सबसे बड़ी रियासत के दो टुकड़े भी कर दिए. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गुलाम नबी आजाद ने कहा, आम तौर पर होता ये है कि किसी केंद्र शासित प्रदेश को राज्य का दर्जा दिया जाता है ये तो ऐसा हुआ जैसे डॉयरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (DGP) को थानेदार बना दिया जाए और मुख्यमंत्री को एमएलए और चीफ सेकेट्री को पटवारी. ये काम कोई अक्लमंद आदमी नहीं कर सकता. उन्होंने कहा कि मैं इस मुद्दे पर संसद में काफी बोल चुका हूं.

    न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, गुलाम नबी आजाद ने कहा, केंद्र सरकार ने देश की सबसे बड़ी रियासत के दो टुकड़े कर दिए. अंग्रेज भी इसे तोड़ने की जुर्रत नहीं कर पाए, लेकिन पौने दो साल की सरकार ने 5 अगस्त 2019 को अपने एक फैसले से इसे बांट दिया. आज हम दुनिया को क्या बताएं कि हम सबसे बड़ी रियासरत के नहीं बल्कि एक केंद्र शासित प्रदेश के रहने वाले हैं.

    ये भी पढ़ेंः- मंगल ग्रह पर कैसा होता है सूर्यास्त?, NASA ने पहली बार दुनिया को दिखाई ये अद्भुत तस्वीर

    देखें VIDEO…

    ये भी पढ़ेंः- अल्ट्रासाउंड के दौरान भ्रूण की पोजिशन देख रहे थे डॉक्टर्स, तभी दिखा हैरान करने वाला विचित्र नजारा

    अगस्त 2019 में हटाया गया था अनुच्छेद 370
    दरअसल, मोदी सरकार ने 5 अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर से धारा 370 और 35ए को हटा लिया था. जम्मू कश्मीर और लद्दाख को दो अलग-अलग केंद्रशासित में बांट दिया गया था.

    सरकार ने वादे नहीं किए पूरे
    कुलगाम में जनता को संबोधित करते हुए गुलाम नबी आजाद ने इशारों इशारों में कहा कि केंद्र सरकार ने अनुच्छेद 370 हटाने के बाद जो वादे किए थे वो पूरे नहीं किए. उन्होंने कहा अनुच्छेद 370 हटाने पर सरकार ने कहा था कि प्रदेश में अब कोई भी उद्योग लगा सकता है. लेकिन शायद सरकार को यह जानकारी नहीं है कि इससे पहले भी यहां कई लोग बाहर से आकर उद्योग चला रहे है. बड़ी-बड़ी इंडस्ट्रीज कई वर्षों से यहां चल रही हैं.

    कांग्रेस जम्मू कश्मीर के जरिए जारी रखेगी संघर्ष
    गुलाम नबी आजाद ने कहा कि जब तक कश्मीर को दोबारा राज्य का दर्जा नहीं मिल जाता कांग्रेस संघर्ष करती रहेगी, चाहे इसके लिए हमें जान ही क्यों न गंवानी पड़े, हम गोली खाने को तैयार हैं.

    Tags: Congress, Congress leader, Ghulam nabi azad, Jammu kashmir, Jammu kashmir news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर