होम /न्यूज /राष्ट्र /जम्मू-कश्मीरः कुलगाम में 24 घंटे के भीतर हुए 2 एनकाउंटर, जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीरः कुलगाम में 24 घंटे के भीतर हुए 2 एनकाउंटर, जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में 24 घंटे के भीतर दो एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया.

जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में 24 घंटे के भीतर दो एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया.

Kulgam Encounter: जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में पिछले 24 घंटे के भीतर दो अलग-अलग एनकाउंटर में पुलिस और सुरक्षा बलों न ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

कुलगाम के अहवाटू इलाके में मंगलवार को आतंकवादियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हो गई.
कुलगाम के बटपुरा गांव में सोमवार को आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हो गई थी.
पुलिस और सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया.

कुलगाम. जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में पिछले 24 घंटे के भीतर दो अलग-अलग एनकाउंटर में पुलिस और सुरक्षा बलों ने एक पाक आतंकवादी सहित 3 जैश-ए-मोहम्मद संगठन आतंकवादियों को मार गिराया. मारे गए आतंकवादियों की पहचान मोहम्मद शफी गनी और मोहम्मद आसिफ वानी के रूप में हुई है. विदेशी आतंकी हुराह ने स्थानीय युवकों को आतंकी रैंक में भर्ती किया था. जम्मू कश्मीर पुलिस ने इसकी जानकारी दी है. बता दें कि एक एनकाउंटर आज यानी कि मंगलवार की शाम को हुआ. जबकि दूसरा एनकाउंटर बीते सोमवार को हुआ था.

जम्मू कश्मीर पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि कुलगाम में मुठभेड़ के दोनों स्थलों से एक एके-56, दो एके-47, एक पिस्तौल, एक ग्रेनेड, चार मैगजीन और एक पिस्टल मैगजीन सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों ने आंतकवादियों के साथ मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेएएम) के दो सदस्यों को मार गिराया. पुलिस ने यह जानकारी दी.

कुलगाम के अहवाटू इलाके में हुई मुठभेड़
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, सुरक्षा बलों को कुलगाम के अहवाटू इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद वहां घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया गया. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी), कश्मीर, विजय कुमार ने कहा कि जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी घेराबंदी वाले इलाके में मौजूद हैं. कुमार ने एक ट्वीट में कहा, ‘प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो स्थानीय आतंकवादी मुठभेड़ में मार गिराए गए. दोनों आतंकवादी कईं आतंकी गतिविधियों में शामिल रहे थे.’ पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि दोनों आतंकवादी मारे गये.

कुलगाम के बटपुरा गांव में हुई थी मुठभेड़
वहीं बीते सोमवार को जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकवादी मारा गया. पुलिस ने बताया कि जिले के बटपुरा गांव में मुठभेड़ में दो नागरिक और एक जवान भी घायल हो गया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों को कुलगाम के बटपुरा गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद गांव की घेराबंदी की गयी. उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान उस समय मुठभेड़ में तब्दील हो गया, जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

Tags: Jammu kashmir, Kulgam Encounter

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें