लाइव टीवी

कुलगाम आतंकी हमला: प. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने की जांच की मांग, पांच-पांच लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की

News18Hindi
Updated: October 30, 2019, 6:10 PM IST
कुलगाम आतंकी हमला: प. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने की जांच की मांग, पांच-पांच लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की
सीएम ममता बनर्जी ने ट्वीट किया कि हमने कुलगाम हमले में मुर्शिदाबाद के मजदूरों की हत्‍या मामले में सच्‍चाई सामने लाने के लिए दक्षिण बंगाल के एडीजी संजय सिंह को जांच की जिम्‍मदारी सौंप दी है.

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने ट्वीट किया कि हमने असलियत सामने लाने के लिए दक्षिण बंगाल के एडीजी संजय सिंह (ADG Sanjay Singh) को इस घटना की जांच (Investigation) की जिम्‍मदारी सौंप दी है. वहीं, राज्‍यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankar) ने संवेदना जताते हुए राज्य सरकार और गैर सरकारी संगठनों (NGOs) से मृतकों के परिजनों की मदद करने की अपील की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2019, 6:10 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) की सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले (Terror Attack) में पांच बंगाली मजदूरों की हत्या की निंदा की. साथ ही सच्चाई का पता लगाने के लिए गहन जांच की मांग की है. उन्होंने पीड़ितों के परिवारों को 5-5 लाख रुपये का मुआवजा (Compensation) देने की घोषणा भी की. ममता बनर्जी ने कहा कि कश्मीर में पांच निर्दोष मजदूरों को पूर्व नियोजित तरीके से कत्‍ल कर दिया गया. इस समय कश्मीर में किसी तरह की राजनीतिक गतिविधि नहीं है और पूरी कानून-व्यवस्था भारत सरकार के अधीन है. बनर्जी ने बंगाल के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को इन हत्याओं की सच्‍चाई का पता लगाने का काम सौंपा है.

ममता बनर्जी ने एडीजी संजय सिंह को सौंपी जांच
ममता बनर्जी ने ट्वीट किया कि हमने असलियत सामने लाने के लिए दक्षिण बंगाल के एडीजी संजय सिंह (ADG Sanjay Singh) को इस घटना की जांच (Investigation) की जिम्‍मदारी सौंप दी है. हमारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद और विधायक मृतकों के परिजनों से मिलने मुर्शिदाबाद पहुंचे हैं. हमारी सरकार पीड़ित परिवार को पांच-पांच लाख रुपये और हरसंभव सहायता मुहैया करा रही है. इससे पहले राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankar) ने संवेदना जताते हुए राज्य सरकार और गैर सरकारी संगठनों (NGOs) से मृतकों के परिजनों की मदद करने की अपील की.

राज्‍यपाल धनखड़ ने परिजनों की मदद की अपील की

राज्‍यपाल धनखड़ ने ट्वीट किया, 'गहरी पीड़ा हो रही और बहुत दुखी हूं. मैं मुर्शिदाबाद के श्रमिकों की जम्मू-कश्मीर (jammu-Kashmir) में की गई नृशंस हत्या की निंदा करता हूं. मानवता का दुश्मन ही ऐसा कायरतापूर्ण और घृणित कार्य करता है. सरकार और गैर सरकारी संगठनों से मृतकों के परिवारों की मदद करने की अपील करता हूं.' इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घटना पर दुख जताते हुये कहा था कि कश्मीर में आतंकी हमलों में मारे गए मुर्शिदाबाद जिले के पांच श्रमिकों के परिवारों को सभी तरह की मदद दी जाएगी.

गंभीर घायल छठे मजदूर की आज हो गई मौत
ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, 'कश्मीर में नृशंस हत्याओं से हम स्तब्ध और अत्यंत दुखी हैं. मुर्शिदाबाद के पांच कामगारों ने अपनी जान गंवा दी. कोई भी सांत्वना मृतक के परिवारों के दुख को दूर नहीं कर सकती. दुख की इस घड़ी में उनके परिवारों को सभी तरह की मदद दी जाएगी.' बता दें कि जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में मंगलवार को आतंकी हमले में पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के रहने वाले पांच मजदूरों की हत्या कर दी गई. हमले में गंभीर रूप से घायल छठे मजदूर ने आज दम तोड़ दिया.
Loading...

ये भी पढ़ें:

घुट रहा दिल्‍ली का दम, किसानों को पराली जलाने से नहीं रोक पाईं सरकारें

कश्मीर पहुंचे EU के सांसदों ने कहा : अनुच्छेद 370 भारत का आंतरिक मामला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 6:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...