कोविड वैक्सीन से नहीं हार्ट अटैक से हुई थी कुल्लू की महिला की मौत, परिजनों को नहीं कोई ऐतराज

मृतक महिला के परिजनों ने बताया कि महिला को 4 बार पहले भी हार्ट अटैक हुआ था.  वैक्सीन लगाने के 3 घंटे के बाद महिला को हार्ट अटैक आया. सांकेतिक तस्वीर

मृतक महिला के परिजनों ने बताया कि महिला को 4 बार पहले भी हार्ट अटैक हुआ था.  वैक्सीन लगाने के 3 घंटे के बाद महिला को हार्ट अटैक आया. सांकेतिक तस्वीर

कुल्लूके मणिकर्ण घाटी में कोविड वैक्सीन लगने के बाद हुई महिला की मौत के मामले में अधिकारियों ने जांच पूरी कर ली है. महिला के परिजनों ने महिला की मौत वैक्सिनेशन से नहीं होना बताया. उन्होंने हार्ट अटैक से महिला की मौत होना बताया जो उसे पहले भी चार बार आ चुके हैं.

  • Share this:
कुल्लू. कुल्लू ( Kullu) जिला की मणिकर्ण घाटी ( Manikarna Ghati) के बराधा स्वास्थ्य उपकेंद्र में कोविड वैक्सीन लगने के बाद हुई महिला की मौत के मामले में अधिकारियों ने जांच पूरी कर ली है. कोबिड वैक्सीन ( Covid Vaccine) लगने के 3 घंटे के बाद 74 वर्षीय महिला की मौत हार्ट अटैक से हो गई थी. इस खबर के बाद हडक़ंप मच गया था. प्रशासनिक अधिकारियों ने महिला के घर पहुंच कर जांच पड़ताल की है. महिला के परिजनों ने महिला को पहले भी हार्ट अटैक आने की जानकारी दी है तथा इसकी वजह वैक्सीन होने से इनकार कर दिया है.

जानकारी के अनुसार कोविड वैक्सीन लगने के बाद महिला की मौत के मामले प्रशासनिक अधिकारी जांच करने पहुंचे थे. जिसमें एसडीएम कुल्लू अमित गुलेरिया और डीएसपी हैडक्वाटर प्रियांक गुप्ता व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मृतक महिला के परिजनों से मुलाकात की. इस दौरान मृतक महिला के परिजनों ने बताया कि महिला को 4 बार पहले भी हार्ट अटैक हुआ था. कल वैक्सीन लगाने के 3 घंटे के बाद महिला को हार्ट अटैक आया. जिसके बाद जरी अस्पताल में डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

एसडीएम अमित गुलेरिया ने बताया कि जरी के बराधा सब स्टेशन में महिला ने 2 बजे कोरोना वैक्सीन लगाई. जिसके बाद आधे घंटे रुकने के बाद महिला ने रास्ते में अपने रिश्तेदारों के घर खाना खाया. इसके बाद  महिला ने घर पहुंचने पर अचानक तबीयत खराब हो गई. तबियत बिगड़ते ही महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जरी लाया गया, जहां पर डाक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया. उन्होंने कहाकि इस मामले में प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर परिजनों के बयान लिये हैं, जिसमें परिजनों ने माना की महिला की मौत हार्ट अटैक से हुई है. उन्होंने कहा कि परिजनों ने महिला का पोस्टमार्टम करवाने से इनकार कर दिया. जिसके बाद महिला के शव को परिजनों का सौंप दिया गया. जांच अधिकारियों का कहना है कि महिला के परिजनों को कोई शक नहीं है कि कोविड वैक्सीन के प्रभाव से महिला की मौत हुई. मृतक महिला हाईप्रोटेशन की पुरानी बीमारी  से ग्रसित थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज