Home /News /nation /

kunal kamra doctored video clip ncpcr summons twitter top officer

कुणाल कामरा के खिलाफ क्या कार्रवाई हुई? NCPCR ने ट्विटर के अधिकारी को किया तलब

एनसीपीसीआर ने ट्विटर से कुणाल कामरा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. (फाइल फोटो)

एनसीपीसीआर ने ट्विटर से कुणाल कामरा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. (फाइल फोटो)

Kunal Kamra Doctored Clip: कुणाल कामरा ने बच्चे के साथ जर्मनी में पीएम मोदी की बातचीत का कथित वीडियो साझा किया था, लेकिन उन्होंने बच्चे द्वारा गाए गए गीत 'जन्मभूमि भारत' को महंगाई पर कटाक्ष वाले गाने 'महंगाई डायन खाए जात है' से बदल दिया था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने कॉमेडियन कुणाल कामरा द्वारा ‘छेड़छाड़’ कर तैयार एक वीडियो को पोस्ट करने के संबंध में कार्रवाई रिपोर्ट जमा नहीं करने के लिए बुधवार को ट्विटर इंडिया के संचार निदेशक को तलब किया. यह वीडियो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस महीने जर्मनी यात्रा के दौरान उनके लिए देशभक्ति का गीत गाते एक लड़के से जुड़ा है. एनसीपीसीआर ने पांच मई को ‘छेड़छाड़’ कर तैयार वीडियो ट्वीट करने के लिए कामरा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. एनसीपीसीआर ने अब निदेशक, ट्विटर कम्युनिकेशंस इंडिया को की गई कार्रवाई रिपोर्ट के विवरण के साथ बुधवार को पेश होने को कहा है.

एनसीपीसीआर ने मंगलवार को भेजे पत्र में कहा है, “इस संबंध में एक पत्र आपके कार्यालय को पांच मई को भेजा गया था जिसमें सात दिनों के भीतर या पत्र प्राप्त होने पर तत्काल शिकायत के संबंध में कार्रवाई की रिपोर्ट (एटीआर) देने को कहा गया. हालांकि, आयोग को अभी तक ऐसा कोई एटीआर नहीं मिला है.” कामरा ने बच्चे के साथ जर्मनी में पीएम मोदी की बातचीत का कथित वीडियो साझा किया था, लेकिन उन्होंने बच्चे द्वारा गाए गए गीत ‘जन्मभूमि भारत’ को महंगाई पर कटाक्ष वाले गाने ‘महंगाई डायन खाए जात है’ से बदल दिया था.

लड़के के पिता गणेश पोल ने भी कामरा द्वारा लड़के के गाने में छेड़छाड़ करते हुए वीडियो ट्वीट करने पर आपत्ति जताई थी. कामरा के डिलीट किए गए ट्वीट को टैग करते हुए गणेश ने अपने ट्विटर पर लिखा था, “वह मेरा 7 साल का बेटा है, जो अपनी प्यारी मातृभूमि के लिए यह गाना गाना चाहता था. हालांकि वह अभी बहुत छोटा है, लेकिन निश्चित रूप से वह अपने देश को आपसे ज्यादा प्यार करता है मिस्टर कामरा या कचरा तुम जो भी हो, लड़के को अपनी गंदी राजनीति से दूर रखो और अपने घटिया चुटकुलों पर काम करने की कोशिश करो.”

मामले का संज्ञान लेते हुए शीर्ष बाल अधिकार निकाय राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने छेड़छाड़ किए गए वीडियो के लिए कॉमेडियन कुणाल कामरा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. एनसीपीसीआर ने वीडियो को तत्काल हटाने की भी मांग की जिसके बाद कामरा ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया.

(इनपुट एजेंसियों से)

Tags: Kunal Kamra, Twitter

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर