होम /न्यूज /राष्ट्र /एयरलाइनों के बैन के खिलाफ कुणाल कामरा ने किया हाईकोर्ट का रूख

एयरलाइनों के बैन के खिलाफ कुणाल कामरा ने किया हाईकोर्ट का रूख

कुणाल कामरा पर एक और बैन.

कुणाल कामरा पर एक और बैन.

स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा (Kunal Kamra) की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ताओं विवेक तन्खा, गोपाल शंकरनारायण और मोहित माथु ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने मंगलवार को कहा कि विमानन नियामक डीजीसीए को इंडिगो के अलावा अन्य एयरलाइनों की कार्रवाई को प्रमाणित नहीं करना चाहिए था. इंडिगो ने एक विमान में पत्रकार अर्णब गोस्वामी (Arnab Goswami) को कथित रूप से परेशान करने के लिए स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा (Kunal Kamra) पर जांच किये बिना अनिश्चितकालीन यात्रा प्रतिबंध लगा दिया था. कामरा ने अपनी याचिका में कहा कि इंडिगो (Indigo Flight) ने आंतरिक समिति के किसी निर्णय पर पहुंचने से पहले ही उन पर 6 महीने का प्रतिबंध लगा दिया जबकि अन्य एयरलाइनों-एअर इंडिया, स्पाइसजेट और गोएयर ने भी उन पर इस तरह का प्रतिबंध लगा दिया.

    हाईकोर्ट से बैन हटाने का किया अनुरोध
    कॉमेडियन की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ताओं विवेक तन्खा, गोपाल शंकरनारायण और मोहित माथुर ने हाईकोर्ट का रूख कर डीजीसीए को प्रतिबंध हटाने के लिए एयरलाइनों को निर्देश दिये जाने का अनुरोध किया था. उन्होंने नागर विमानन आवश्यकता (सीएआर) के कथित उल्लंघन में कार्रवाई करने के लिए एयरलाइंस के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की है. न्यायमूर्ति नवीन चावला ने डीजीसीए को यह बताने के लिए कहा कि वह अन्य एयरलाइनों द्वारा की गई कार्रवाई के संबंध में क्या कदम उठाने का इरादा रखता है.

    अगली सुनवाई होगी 27 फरवरी
    कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई की तिथि 27 फरवरी तय की. स्पाइसजेट द्वारा रोक लगाए जाने के तुरंत बाद कॉमेडियन ने एक व्यंग्यात्मक ट्वीट किया था, 'मोदी जी क्या मैं चल सकता हूं या उस पर भी प्रतिबंध है.' उन्होंने अपने ट्वीट के साथ रोने वाला इमोजी भी लगाया था. साथ ही कहा था बोलने के अधिकार के लिए प्रतिबंधित किया जाना हैरान करने वाला नहीं है.

    इन एयरलाइनों ने लगाई थी रोक
    इंडिगो (Indigo) और एअर इंडिया (Air India) के बाद स्पाइसजेट (SpiceJet) और गोएयर (Goair) ने भी स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा (Kunal Kamra) पर अपने विमानों में यात्रा करने पर रोक लगा दी था. जिसके बाद कामरा को हाईकोर्ट का सहारा लेना पड़ा.

    ये भी पढ़ें: मशहूर सिंगर का खुलासा, कुणाल कामरा के सामने लैपटॉप में ये देख रहे थे अर्णब गोस्वामी

    Tags: Airlines, DELHI HIGH COURT, Kunal Kamra

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें