सेना ने 24 घंटे में लिया जवान की शहादत का बदला, LoC पर 2 पाकिस्तानी सैनिक ढेर

पाकिस्‍तान की ओर से कुपवाड़ा के तंगधार में सीजफायर तोड़कर फायरिंग की गई है. सोमवार रात भारतीय सेनिकों ने दो ऑपरेशन किए थे. जिसमें दो पाकिस्‍तानी सैनिक मारे गए थे.

News18Hindi
Updated: August 14, 2018, 12:19 PM IST
सेना ने 24 घंटे में लिया जवान की शहादत का बदला, LoC पर 2 पाकिस्तानी सैनिक ढेर
भारतीय सैनिक (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 14, 2018, 12:19 PM IST
पाकिस्‍तान की ओर से लगातार सीज़फायर तोड़ा जा रहा है. सोमवार रात सीज़फायर तोड़ने के बाद भारतीय सेना ने बुधवार सुबह जवाबी कार्रवाई की. सेना ने 24 घंटे के अंदर अपने जवान की शहादत का बदला लेते हुए पाकिस्‍तान के दो सैनिकों को मार गिराया.

भारतीय जवानों ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा सीमा के तंगधार सेक्टर में पाकिस्तान की दो चौकियों को निशाना बनाया, जिसमें उसके दो सैनिक मारे गए हैं. सेना ने इन इलाकों में रहने वाले लोगों को पूरी तरह सचेत रहने, खेतों में नहीं जाने की सलाह देते हुए फील्ड कमांडरों को दुश्मन का मुंहतोड़ जवाब देने को कहा है.

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्‍ता ने एक बयान जारी कर कहा, 'भारतीय सेना ने बीती रात दो पाकिस्‍तानी सैनिकों को मार गिराया है. भारतीय सेना ने यह कदम लगातार बिना उकसावे के सीजफायर उल्‍लंघन और आतंकवादियों के बार-बार हो रही घुसपैठ की कोशिशों का बदला लेने के लिए उठाया है.'


Loading...

दरअसल, सोमवार को पाकिस्तान की ओर से भारत की अनिल पोस्ट, चीतक पोस्ट और ब्लैक रॉक पोस्ट पर गोलीबारी की गई थी. इसमें एक जवान शहीद हुआ था. इसके बाद मंगलवार सुबह करीब 7.15 बजे पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर तोड़ा, जिसका भारतीय सेना ने भी मुहंतोड़ जवाब दिया.



फिलहाल, दोनों तरफ से एक-दूसरे के ठिकानों पर रुक-रुक कर गोलीबारी जारी है. पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी में तंगधार सेक्टर में भारतीय सैन्य और नागरिक ठिकानों को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है. सेना जगह-जगह सर्च ऑपरेशन भी चला रही है.
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...