Kurseong Chunav Result 2021: कुर्सियांग सीट से बीजेपी के विष्णु प्रसाद शर्मा जीते

सांकेतिक फोटो.

सांकेतिक फोटो.

देर रात चुनाव आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (TMC) 208 सीट जीत गई है जबकि भारतीय जनता पार्टी (BJP) 75 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है.

  • Share this:
कुर्सियांग. पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव-2021 के परिणाम घोषित किए जा रहे हैं. 292 में से 285 सीटों के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. देर रात चुनाव आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (TMC) 208 सीट जीत गई है जबकि भारतीय जनता पार्टी (BJP) 75 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है. वहीं, कुर्सियांग विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विष्णु प्रसाद शर्मा ने निर्दलीय उम्मीदवार छिरींग लामा को 15515 वोटों से हराया. इस सीट पर 17 अप्रैल को वोटिंग हुई थी.

बता दें कि कुर्सियांग का विधानसभा क्षेत्र पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में स्थित है. यह दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है. निर्वाचन क्षेत्र में 2,09,081 मतदाता हैं और अपर सोनादा, लोअर सोनादा- I, लोअर सोनादा- II, गोरबारी मार्गरेट होप और मुंडा कोठी ग्राम पंचायत जोरेबंग्लो सुकियाफेरी सामुदायिक विकास खंड को कवर करता है. मिरिक अधिसूचित क्षेत्र, मिरिक सामुदायिक विकास खंड, कर्सियांग सामुदायिक विकास खंड, कर्सियांग नगर निगम, रंगली रंगलियोट सामुदायिक विकास खंड, और मतिगारा सामुदायिक विकास खंड की चंपासरी ग्राम पंचायत के तहत सिवोक हिल फॉरेस्ट (गांव), सीतोंग फ़ॉरेस्ट (गांव) और सिवोक फ़ॉरेस्ट (गांव) भी इसके हिस्से हैं.

Youtube Video


2016 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में, गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के रोहित शर्मा ने जीत हासिल की, उन्होंने 2011 के चुनावों में भी जीत हासिल की थी. इस सीट को 1996, 2001 और 2006 में गोरखा नेशनल लिबरेशन फ्रंट की शांता छेत्री ने जीता था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज