Home /News /nation /

Earthquake: लेह में भूकंप के झटकों से हिली धरती, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.5

Earthquake: लेह में भूकंप के झटकों से हिली धरती, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.5

केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में भी मंगलवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे.

केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में भी मंगलवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे.

Earthquake in Leh: हाल के दिनों में लेह और लद्दाख (Ladakh) समेत देश के कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं. गुरुवार को महसूस किए गए झटकों में फिलहाल किसी तरह के जान-माल की हानि की खबर नहीं है.

    नई दिल्ली. लेह में एक बार फिर भूकंप के झटके (Earthquake in Leh) महसूस किए गए हैं. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.5 मापी गई है. बता दें कि हाल के दिनों में लेह और लद्दाख (Ladakh) समेत देश के कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं. गुरुवार को महसूस किए गए झटकों में फिलहाल किसी तरह के जान-माल की हानि की खबर नहीं है.

    केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में भी मंगलवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे. यहां रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3 मापी गई थी. मंगलवार को सुबह करीब साढ़े 11 बजे ये झटके महसूस किए गए थे.

    18 फरवरी को भी महसूस किए गए थे भूकंप के झटके
    पिछले महीने 18 फरवरी को भी लद्दाख में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. भूकंप की तीव्रता 3.7 थी और गहराई करीब 200 किलोमीटर दर्ज की गई थी. पिछले दिनों देश के अलग-अलग हिस्सों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. 27 फरवरी की सुबह गुजरात के सूरत में 3.1 तीव्रता का भूकंप आया था.

    ये भी पढ़ेंः- कोरोना से मुंबई में बिगड़ रहे हालात, क्या लगेगा लॉकडाउन? मेयर ने दिए बड़े संकेत

    असम में 3.9 की तीव्रता वाला भूकंप का झटका
    इसके साथ ही 29 सितंबर को राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (NCS) ने बताया था कि दोपहर दो बजकर 38 मिनट पर ले के अलची में मध्यम भूकंप के झटके महसूस किये गये. भूकंप के इन झटकों की तीव्रता रिक्टर स्केल (Richter scale) पर 3.2 मापी गई थी.

    इससे पहले  असम स्थित  गुवाहाटी और इसके आसपास के इलाकों में शनिवार रात 3.3 की तीव्रता वाला भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक भूकंप रात करीब नौ बजकर छह मिनट पर आया और इसका केंद्र कामरूप जिले में गुवाहाटी के 51 किमी पश्चिम में 10 किमी की गहराई में था.

    Tags: Earthquake, Earthquakes, Ladakh, Leh

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर