तेज भूकंप के झटकों से हिली लद्दाख की धरती, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 5.4

भूकंप के झटके.
भूकंप के झटके.

Earthquake in Ladakh: लद्दाख क्षेत्र में शुक्रवार शाम 5.4 की तीव्रता वाला भूकंप का झटका महसूस किया गया. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) ने यह जानकारी दी. एनसीएस ने कहा कि भूकंप शाम 4 बजकर 27 मिनट पर आया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 25, 2020, 7:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. लद्दाख (Ladakh) क्षेत्र में शुक्रवार शाम 5.4 की तीव्रता वाला भूकंप का झटका (Earthquake) महसूस किया गया. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (National Center for Seismology) (एनसीएस) ने यह जानकारी दी. एनसीएस ने कहा कि भूकंप शाम 4 बजकर 27 मिनट पर आया. हिमालयी क्षेत्र भूकंपीय गतिविधियों के लिये अत्यधिक संवेदेनशील है. इससे पहले श्रीनगर (Sri Nagar) में 22 सिबंतर की रात को मध्यम तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. जिसकी तीव्रता पर 3.6 मापी गई.

भूकंप के झटके से घबराकर लोग अपने घरों से बाहर निकल आये. आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया था कि भूकंप का झटका रात नौ बजकर 40 मिनट पर आया और इसका केंद्र श्रीनगर में जमीन से पांच किलोमीटर नीचे स्थित था. भूकंप से अभी तक किसी क्षति या किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. भूकंप के झटके कश्मीर घाटी के अधिकतर क्षेत्रों में महसूस किये गए.


उपायुक्त शाहिद इकबाल चौधरी ने शहर में महसूस किये गए भूकंप के झटके के बारे में ट्वीट किया, ‘‘यह बहुत डरावना था. उम्मीद करता हूं कि सभी सुरक्षित हों.’’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज