liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Lakhimpur Live Updates: कड़ी सुरक्षा के बीच लखीमपुर पहुंचे प्रियंका और राहुल गांधी

Lakhimpur Live Updates: कड़ी सुरक्षा के बीच लखीमपुर पहुंचे प्रियंका और राहुल गांधी

Lakhimpur Kheri Violence LIVE Updates: उत्तर प्रदेश सरकार ने अब सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधिमंडल को लखीमपुर जाने की इजाजत दे दी है. इसके बाद सीतापुर स्थित पीएसी गेस्ट हाउस में बंद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को भी रिहा कर दिया गया.

  • News18Hindi
  • | October 06, 2021, 20:59 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 21 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    21:42 (IST)


    प्रियंका गांधी और राहुल गांधी ने लखीमपुर में दो किसानों के परिवार से मुलाकात की. दोनों नेताओं का पीड़ित परिवारों से मिलने का ये सिलसिला देर रात तक चलेगा. पीड़िता परिवारों से मिलने के बाद प्रियंका और राहुल पत्रकार रमन कश्यप के घर जाएंगे.

    20:59 (IST)

    राहुल गांधी के पहुंचने की खबर के साथ ही एलआरपी गेस्ट हाउस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. वहां पर आरएएफ तैनात की गई है. वहीं लखीमपुर के आला अधिकारी भी गेस्ट हाउस पहुंच गए हैं. इसके साथ ही बड़ी संख्या में पुलिस बल भी पूरे लखीमपुर में तैनात कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि स्‍थानीय पुलिस भी राहुल गांधी के काफिले के साथ है.

    20:55 (IST)

    समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव कल लखीमपुर खीरी पहुंच रहे हैं.

    19:45 (IST)

     हरियाणा के सोनीपत में जिलाधीश ललित सिवाच ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई घटना के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं और अन्य किसानों के वहां कूच करने की घोषणा के बीच जिले में शांति एवं कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त करने के आदेश जारी किए गए हैं. सिवाच ने अपने आदेश में पुलिस थाना राई के तहत आने वाले क्षेत्र में सोनीपत तहसीलदार मनोज अहलावत को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है.

    19:23 (IST)

    राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के साथ छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पंजाब मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी, केसी वेणुगोपाल, अजय कुमार लल्लू, दीपेंदर हुडा लखीमपुर किसान नरसंहार के पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए रवाना हो गए हैं.

    18:57 (IST)

    लखीमपुर जा रहे कांग्रेस नेता सचिन पायलट और आचार्य प्रमोद कृष्णम को मुरादाबाद में पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

    18:40 (IST)

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सीतापुर से लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो चुके हैं.

    18:10 (IST)

    बीकेयू नेता राकेश टिकैतमैं पिछले दो दिन से कह रहा हूं कि राजनेताओं को यहां आने दिया जाए। अगर वे आते हैं तो पीड़ितों को कुछ आर्थिक सहायता देंगे.

    17:59 (IST)
    राहुल के सीतापुर पहुंचने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच बहस की खबर है.

    नई दिल्ली/लखनऊ/लखीमपुर. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी का पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल बुधवार को लखीमपुर खीरी जाएगा. उत्तर प्रदेश सरकार ने रस्साकशी के अब सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधिमंडल को लखीमपुर जाने की इजाजत दे दी है. इसके बाद सीतापुर स्थित पीएसी गेस्ट हाउस में बंद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को भी रिहा कर दिया गया. खबर है कि राहुल पहले लखनऊ से सीतापुर पहुंचेंगे और फिर प्रियंका गांधी वहां से उनके साथ लखीमपुर जाएंगी.

    राहुल बुधवार दोपहर की फ्लाइट से दिल्ली से लखनऊ पहुंचे हैं. इनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल भी है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बघेल और चन्नी भी राहुल व प्रियंका के साथ लखीमपुर जाकर मृत किसानों के परिजनों से मुलाकात करेंगे.

    विज्ञापन

    विज्ञापन