Home /News /nation /

लखीमपुर हिंसाः रॉबर्ट वाड्रा बोले- मुझे मेरी पत्नी से मिलने नहीं दिया जा रहा, बच्चे परेशान हैं

लखीमपुर हिंसाः रॉबर्ट वाड्रा बोले- मुझे मेरी पत्नी से मिलने नहीं दिया जा रहा, बच्चे परेशान हैं

रॉबर्ट वाड्रा ने कहा, 'मुझे डर है कि मुझे भी डिटेन कर लिया जाएगा. फिर मेरे बच्चों का क्या होगा. मुझे भी नहीं जाने दिया जा रहा है.' (File photo)

रॉबर्ट वाड्रा ने कहा, 'मुझे डर है कि मुझे भी डिटेन कर लिया जाएगा. फिर मेरे बच्चों का क्या होगा. मुझे भी नहीं जाने दिया जा रहा है.' (File photo)

Lakhimpur Violence: राहुल गांधी के साथ जाने के सवाल पर रॉबर्ट वाड्रा ने कहा, 'मैं राहुल गांधी के साथ जाना चाह रहा था, लेकिन राहुल ने बोला कि पहले वह जाएंगे.'

    नई दिल्ली. रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की सीतापुर में गिरफ्तारी और उन्हें रेस्ट हाउस में रखे जाने को लेकर चिंता जताई है. रॉबर्ट वाड्रा ने न्यूज18 से बात करते हुए कहा कि मुझे अपनी पत्नी से नहीं मिलने दिया जा रहा है. इंटरनेट बंद कर दिया गया है. प्रियंका से बात नहीं हो पा रही है. बच्चे घबराए हुए हैं. किसी लैंडलाइन नंबर से बात हो रही है. रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) ने कहा कि मैंने दो बार फ्लाइट का टिकट किया और रोड से भी जाना चाहता हूं. लेकिन मुझे भी नहीं जाने दिया जा रहा है.

    राहुल गांधी के साथ जाने के सवाल पर रॉबर्ट वाड्रा ने कहा, ‘मैं राहुल गांधी के साथ जाना चाह रहा था, लेकिन राहुल ने बोला कि पहले वह जाएंगे. मुझे डर है कि मुझे भी डिटेन कर लिया जाएगा. फिर मेरे बच्चों का क्या होगा. मुझे भी नहीं जाने दिया जा रहा है.’

    दूसरी ओर लखनऊ के पुलिस आयुक्त डी. के. ठाकुर ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपने कुछ सहयोगी नेताओं के साथ लखीमपुर खीरी जाने के लिए बुधवार को लखनऊ पहुंच रहे हैं, लेकिन प्रशासन ने उन्हें यहीं रोकने का निर्णय किया है. उन्होंने बताया कि लखीमपुर खीरी और सीतापुर जिला प्रशासन ने आग्रह किया है कि गांधी को किसी भी हालत में इन जिलों में ना आने दिया जाए.

    उन्होंने कहा, ‘अपरिहार्य परिस्थिति में राहुल गांधी लखनऊ आते हैं तो हम लोग कोशिश करेंगे कि हवाई अड्डे पर ही उनसे मिलें. हम उनसे आग्रह करेंगे कि वह लखीमपुर खीरी या सीतापुर न जाएं. सीतापुर के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने मुझे लिखित रूप से अवगत कराया है कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा वहां पर हैं और राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं के आने से वहां कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब हो सकती है. उन्होंने हमसे आग्रह किया है कि किसी भी परिस्थिति में राहुल गांधी को सीतापुर ना आने दिया जाए.’

    पुलिस हिरासत में हैं प्रियंका गांधी
    कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक पार्टी महासचिव के. सी. वेणुगोपाल ने राहुल की अगुआई में एक प्रतिनिधिमंडल के लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत मांगी थी, जिसे स्थानीय प्रशासन ने जिले में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू होने का हवाला देते हुए नकार दिया. वाड्रा सोमवार तड़के से ही सीतापुर पुलिस की हिरासत में हैं, पुलिस ने उनके तथा 10 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. उन्हें सोमवार तड़के लखीमपुर खीरी जाते वक्त रास्ते में सीतापुर में हिरासत में ले लिया गया था.

    प्रियंका वाड्रा का आरोप है कि उन्हें किसी कानूनी आधार के बगैर संवैधानिक अधिकारों का हनन करते हुए सीतापुर पीएसी परिसर में कैद कर दिया गया है. गौरतलब है कि पिछले रविवार को लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया इलाके में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के पैतृक गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को किसानों द्वारा काले झंडे दिखाए जाने के मामले में भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी.

    प्रियंका वाड्रा सोमवार तड़के पार्टी के वरिष्ठ नेता दीपेंद्र हुड्डा तथा कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत कुछ नेताओं के साथ मृतक किसानों के परिजन से मिलने के लिए लखीमपुर खीरी जा रही थीं, लेकिन उन्हें रास्ते में सीतापुर जिले में हिरासत में ले लिया गया. (इनपुट भाषा से भी)

    Tags: Lakhimpur Violence, Priyanka gandhi, Rahul gandhi, Robert vadra, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी, रॉबर्ट वाड्रा, लखीमपुर हिंसा

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर