• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • वाम दल के सांसदों को लक्षद्वीप आने की मनाही, प्रशासन ने इजाजत देने से किया इनकार

वाम दल के सांसदों को लक्षद्वीप आने की मनाही, प्रशासन ने इजाजत देने से किया इनकार

प्रशासक के लक्षद्वीप में सुधार के कदमों के क्रियान्वयन के फैसले के खिलाफ बीते कुछ हफ्तों से यहां के लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. (पीटीआई फाइल फोटो)

प्रशासक के लक्षद्वीप में सुधार के कदमों के क्रियान्वयन के फैसले के खिलाफ बीते कुछ हफ्तों से यहां के लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. (पीटीआई फाइल फोटो)

Lakshadweep Left Party MPs News: लक्षद्वीप के जिलाधिकारी अस्कर अली ने कहा कि तटीय राज्य में राजनीतिक गतिविधियों के लिए सांसदों के दौरे से यहां का शांतिपूर्ण माहौल निश्चित ही खराब होगा.

  • Share this:

    कोच्चि. लक्षद्वीप प्रशासन ने वामदल के आठ सांसदों के केंद्र शासित प्रदेश में प्रवेश की इजाजत के आवेदन को अस्वीकार कर दिया और कहा कि इससे तटीय राज्य का शांतिपूर्ण माहौल ‘निश्चित ही बिगड़ेगा.’ प्रवेश की इजाजत मांगने के लिए आवेदन देने वालों में हैं राज्यसभा सदस्य एलामाराम करीम, वी शिवदासन, बिनॉस विस्वाम, एमवी श्रेयाम्स कुमार, के सोमप्रसाद, जॉन ब्रिटास और लोकसभा सांसद थॉमस छझीकदन तथा एएम आरिफ.


    दो दिन पहले प्रशासन ने यही कारण बताते हुए कांग्रेस सांसद हिबी ऐडन और टीएन प्रतापन के केंद्र शासित प्रदेश में प्रवेश संबंधी आवेदन अस्वीकार कर दिए थे. सोमवार को जारी आदेश में लक्षद्वीप के जिलाधिकारी अस्कर अली ने कहा, ‘तटीय राज्य में राजनीतिक गतिविधियों के लिए सांसदों के दौरे से यहां का शांतिपूर्ण माहौल निश्चित ही खराब होगा और यह आम जनता के हितों, सार्वजनिक व्यवस्था और केंद्र शासित प्रदेश की सुरक्षा के खिलाफ होगा.’


    लक्षद्वीप प्रशासन के दो फैसलों पर केरल HC ने लगाई रोका, पूछा- खानपान में बदलाव क्यों करना?


    उल्लेखनीय है कि प्रशासक प्रफुल्ल खोड़ा पटेल के लक्षद्वीप में सुधार के कदमों के क्रियान्वयन के फैसले के खिलाफ बीते कुछ हफ्तों से यहां के लोग प्रदर्शन कर रहे हैं.




    प्रदर्शनकारियों की संस्था ‘सेव लक्षद्वीप फोरम’ ने आरोप लगाया कि इन कदमों को लागू करने से पहले यहां के लोगों को भरोसे में नहीं लिया गया. संस्था ने इन्हें ‘जन विरोधी कदम’ बताया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज