उत्तराखंड में लैंडस्लाइड, बद्रीनाथ के रास्ते पर फंसे 15000 यात्री

News18India
Updated: May 19, 2017, 11:45 PM IST
उत्तराखंड में लैंडस्लाइड, बद्रीनाथ के रास्ते पर फंसे 15000 यात्री
Photo - News18india
News18India
Updated: May 19, 2017, 11:45 PM IST
उत्तराखंड में बद्रीनाथ धाम के रास्ते में चट्टान खिसक गई. ये हादसा विष्णु प्रयाग के पास हुआ, जिसकी वजह से बद्रीनाथ को जोड़ने वाला नेशनल हाइवे बंद हो गया है. इस वजह से चारधाम यात्रा पर निकले करीब 15 हजार यात्री रास्ते में फंस गए हैं.

जिस जगह चट्टान खिसकी उसके पास ही रिहाइशी इलाका है. तस्वीरों में पहाड़ के करीब एक मंदिर और कई मकान साफ नजर आ रहे हैं. चट्टान के मलबे का काफी हिस्सा आस पास की इमारतों पर भी गिरा.

चट्टान खिसकने का मंजर वहां मौजूद लोगों ने अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया, एक तस्वीर में साफ दिख रहा है कि पहाड़ का एक हिस्सा अचानक ही भरभराकर गिर पड़ा.

पास से ली गई तस्वीरों में दिख रहा है कि पहाड़ के बड़े-बड़े टुकड़े तेजी से जमीन पर गिरने लगे. ये देख सड़क पर मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया और वो इधर-उधर भागने लगे. गनीमत ये रही कि पहाड़ से गिर रहे मलबे की चपेट में कोई इंसान नहीं आया.

हालांकि प्रशासन का दावा है कि मलबा हटाने का काम शुरू हो चुका है और शनिवार तक रास्ता आवाजाही के लिए खोल दिया जाएगा. इस हादसे के बाद तमाम यात्रियों को जोशीमठ, पांडुकेश्वर, बद्रीनाथ और कर्णप्रयाग में रोका गया है.

चमोली जिले के डीएम आशीष जोशी ने बताया कि हम पहले से ही अलर्ट थे इसलिए कोई कैजुअल्टी नहीं है. उन्होंने कहा कि कुछ यात्री गोविंद घाट में हैं, उनका अरेंजमेंट हमने गुरुद्वारा में करा दिया है.
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर