पुलिसा का दावा- सुरक्षा में लापरवाही के चलते हुई BJP नेता वसीम बारी, उनके भाई और पिता की हत्या

पुलिसा का दावा- सुरक्षा में लापरवाही के चलते हुई  BJP नेता वसीम बारी, उनके भाई और पिता की हत्या
शेख वसीम बारी जम्मू कश्मीर में भाजपा के युवा नेताओं में से एक थे. (Image Courtesy- Ram Madhav Twitter)

जम्मू-कश्मीर पुलिस में आईजी विजय कुमार ने कहा है कि शेख वसीम बारी (Sheikh Waseem Bari) की सुरक्षा में लापरवाही बरती गई. उन्होंने कहा कि सभी 10 सुरक्षाकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है.

  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू- कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने दावा किया है कि भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janta Party) के नेता शेख वसीम बारी (Sheikh Waseem Bari) की हत्या के पीछे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाथ है. उनके मुताबिक उन पर हमला करने वाले सारे आतंकियों की पहचान कर ली गई है. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि सुरक्षा में लापरवाही के चलते उनकी हत्या हुई. बता दें कि बुधवार को आतंकियों ने वसीम बारी की गोली मारकर हत्या कर दी. आतंकियों ने बारी के साथ उनके पिता और भाई को भी अपना निशाना बनाया. भाई की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उनके पिता ने अस्पताल में दम तोड़ दिया.

ये सुनियोजित हमला था
आईजी विजय कुमार ने कहा है कि उनकी सुरक्षा में लापरवाही बरती गई. उन्होंने कहा कि सभी 10 सुरक्षाकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. उन्होंने कहा, 'सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद ऐसा लग रहा है कि सुनियोजित तरीके से उन पर हमला किया गया.' जम्मू- कश्मीर पुलिस ने बुधवार को जानकारी दी कि शेख वसीम बारी की सुरक्षा में 10 कमांडो तैनात थे, लेकिन हमले के समय उनके साथ एक भी सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं था. इस घटना के बाद सभी 10 सुरक्षाकर्मियों को हिरासत में ले लिया गया है. सुरक्षाकर्मियों से पूछताछ की जा रही है.

बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं ने उत्तर कश्मीर के बांदीपुरा में बुधवार रात आतंकवादियों के हमले में मारे गए पार्टी नेता वसीम अहमद बारी और मारे गये परिवार के अन्य सदस्यों को श्रद्धांजलि दी. इन सबने कहा कि उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.



पीएम ने संवेदना व्यक्त की
प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें फोन कर वसीम बारी की हत्या के बारे में जानकारी ली और परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. इससे पहले सिंह ने ट्वीट कर कहा, ‘‘हताशा और निराशा में आतंकवादी अब आसान निशाना ढूंढ रहे हैं. इस बर्बर हमले से मैं पूरी तरह हिल गया हूं.’’

दुख की इस घड़ी में पूरी पार्टी उनके साथ
नड्डा ने ट्वीट कर कहा, ‘जम्मू एवं कश्मीर के बांदीपुरा में एक कायराना हमले में हमने शेख वसीम बारी, उनके पिता और भाई को गंवा दिया. यह पार्टी के लिए बहुत बडा नुकसान है.’ परिवार वालों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए नड्डा ने कहा कि दुख की इस घड़ी में पूरी पार्टी उनके साथ खड़ी है. उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि उनके बलिदान व्यर्थ नहीं जाएंगे.'’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading