Home /News /nation /

lashkar e taiba module busted in bandipora 7 militants including 1 woman arrested case registered

जम्मू-कश्मीर: बांदीपोरा में लश्कर-ए-तैयबा मॉड्यूल का भंडाफोड़, 1 महिला समेत 7 आतंकवादी गिरफ्तार

आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया गया है. (फाइल फोटो)

आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया गया है. (फाइल फोटो)

Lashkar-e-Taiba module busted in Bandipora: लश्कर के हाइब्रिड उग्रवादियों की पहचान बांदीपोरा जिले के एजाज अहमद रेशी और शारिक अहमद लोने के रूप में हुई है. पुलिस के हत्थे चढ़े इन आतंकियों को मुख्यतौर पर बांदीपोरा जिले में सुरक्षाबलों और अन्य आसान ठिकानों पर हमला करने की जिम्मेदारी सौपी गई थी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: सोमवार को जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) को एक बड़ी कामयाबी मिली है. उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में पुलिस ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. बांदीपोरा पुलिस (Bandipora Police) ने एक महिला समेत सात आतंकियों को गिरफ्तार किया है जिसमें 3 लश्कर-ए-तैयबा संगठन के आतंकी शामिल हैं. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी.

पुलिस को आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है. इसके साथ ही कुछ आपत्तिजनकर सामग्री और चार दो पहिया वाहन भी बरामद हुए हैं. एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि हाल ही में बांदीपोरा मुठभेड़ों के संबंध में जांज के दौरान पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के साथ अभियान चलाया और एक सक्रिय पाकिस्तानी प्रशिक्षित आतंकवादी, दो हाइब्रिड आतंकवादियों और चार आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार कर लश्कर के माड्यूल का भंडाफोड़ किया.

लश्कर के हाइब्रिड उग्रवादियों की पहचान बांदीपोरा जिले के एजाज अहमद रेशी और शारिक अहमद लोने के रूप में हुई है. पुलिस के हत्थे चढ़े इन आतंकियों को मुख्यतौर पर बांदीपोरा जिले में सुरक्षाबलों और अन्य आसान ठिकानों पर हमला करने की जिम्मेदारी सौपी गई थी.

यह भी पढ़ें- ज्ञानवापी विवाद के बीच बोलीं महबूबा मुफ्ती- ‘हमारी जिन-जिन मस्जिदों पर नजर है उनकी लिस्ट दे दो’

पुलिस ने आतंकियों के चार सहयोगियों की पहचान बांदीपोरा के रियाज अहमद मीर, गुलाम मोहम्मद वाजा उर्फ गुलबाब और मकसूद अहमद मलिक और तौहीदाबाद बाग के मोहम्मद शफी की पेटी शीमा शफी के रूप में हुई है.

शुरुआती जांच के दौरान जिन आतंकियों के सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है वह आतंकियों को पनाह देने, परिवहन की व्यवस्था करने, उन्हें रसद सामग्री पहुंचाने में मदद करते थे. पुलिस ने दावा किया कि गिरफ्तार महिला आतंकवादी सहयोगी बांदीपोरा शहर में वाई-फाई हॉटस्पॉट, आवास और आतंकवादियों को लाने-ले जाने में भी शामिल थी.

लश्कर के माड्यूल के भंडाफोड़ को लेकर पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि आतंकियों के पास से 2 पिस्टल, 03 पिस्टल मैगजीन, 25 पिस्टल राउंड, 03 हैंड ग्रेनेड समेत कई हथियार बरामद हुए हैं. इसके साथ ही उनके पास से कई तरह की आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुई है.

Tags: Jammu kashmir, Kashmir news, Lashkar-e-taiba, Terrorist

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर