भारत में 2008 के मुंबई जैसे हमले की साजिश रच रहा पाकिस्‍तान, लश्‍कर-ए-तैयबा ने मिलाया दाऊद से हाथ

भारत में 2008 के मुंबई जैसे हमले की साजिश रच रहा पाकिस्‍तान, लश्‍कर-ए-तैयबा ने मिलाया दाऊद से हाथ
दाऊद की मौत की खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

न्‍यूज18 को मिली जानकारी के अनुसार लश्‍कर ए तैयबा (Lashkar e taiba) अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के साथ मिलकर 2008 मुंबई आतंकी हमले जैसे बड़े अटैक की फिराक में है. इसमें ISI उसका साथ दे रही है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान (Pakistan) समर्थित आतंकी संगठन लश्‍कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) एक बार फिर भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रच रहा है. शीर्ष इंटेलीजेंस सूत्र से न्‍यूज18 को मिली जानकारी के अनुसार लश्‍कर ए तैयबा (LET) ने अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) से हाथ मिला लिया है. आतंकी संगठन 2008 में किए गए मुंबई में आतंकी हमले जैसा कोई बड़ा हमला करने की फिराक में है. इसमें उसका साथ पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) दे रही है.

सूत्रों ने जानकारी दी कि पाकिस्‍तान में रह रहा दाऊद इब्राहिम रविवार को इस्‍लामाबाद स्थित अपने फार्महाउस में देखा गया है. पाकिस्‍तान के पूर्व राष्‍ट्रपति परवेज मुशर्रफ के घर के बगल में स्थित इस फार्महाउस में वह पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ लश्‍कर ए तैयबा के शीर्ष आतं‍कियों से मिला.

खुफिया एजेंसी की ओर से इंटरसेप्‍ट की गई सूचना के मुताबिक लश्‍कर ए तैयबा समुद्र के रास्‍ते गुजरात और महाराष्‍ट्र में हथियार भेजने की साजिश रच रहा है. इस सूचना के मुताबिक पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी इस समय भारत के बड़े शहरों को निशाना बनाकर वहां शांति भंग करने के मकसद से हमले की साजिश रच रची है. क्‍योंकि इस समय अधिकांश भारतीय सुरक्षा एजेंसियां कोविड 19 से लड़ने में जुटी हैं.



सूत्रों के अनुसार पाकिस्‍तान समर्थित आतंकी संगठन लश्‍कर ए तैयबा का दूसरा शीर्ष कमांडर अब्‍दुल रहमान म‍क्‍की हाल ही में कराची गया था. वहां उसने दाऊद इब्राहिम के साथ मुलाकात करके हमले का प्‍लान बनाया है. खुफिया सूचना के अनुसार पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने दाऊद इब्राहिम की डी कंपनी को भारत के अलग-अलग हिस्‍सों में हथियार पहुंचाने के संबंध में भी टास्‍क दिया है. आईएसआई चाहती है कि लश्‍कर ए तैयबा डी कंपनी के गुर्गों का इस्‍तेमाल इन हमलों के लिए करे.



सूत्रों ने यह भी बताया कि आईएसआई भारत में अब 2008 के मुंबई हमले जैसा बड़ा हमला करवाना चाह रही हैं. क्‍योंकि पिछले साल अगस्‍त में जम्‍मू-कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 लगने के बाद से उसकी सारी साजिश नाकाम हो गई और वो आतंकी गतिविधियों को अंजाम नहीं दे पा रही है.

यह भी पढ़ें:- अब तीन जगह रुकेंगी श्रमिक स्पेशल ट्रेनें, 1200 की जगह 1700 लोग करेंगे सफर
First published: May 11, 2020, 3:42 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading