Home /News /nation /

Lata Mangeshkar Coronavirus Update: लता मंगेशकर भी कोरोना संक्रमित, ICU में भर्ती; 7 डॉक्टरों की टीम कर रही इलाज

Lata Mangeshkar Coronavirus Update: लता मंगेशकर भी कोरोना संक्रमित, ICU में भर्ती; 7 डॉक्टरों की टीम कर रही इलाज

लता मंगेशकर कोरोना वायरस 
संक्रमित हो गई हैं. (फोटो: ANI/Twitter)

लता मंगेशकर कोरोना वायरस संक्रमित हो गई हैं. (फोटो: ANI/Twitter)

Lata Mangeshkar Coronavirus Update: इससे पहले भारत रत्न मंगेशकर को नवंबर 2019 को अस्पताल में भर्ती किया गया था. उस दौरान उन्हें सांस लेने में शिकायत हुई थी. उनकी छोटी बहन ऊषा ने जानकारी थी कि मंगेशकर को वायरल इंफेक्शन हुआ था. स्वरकोकिला ने बीते साल सितंबर में ही अपना 92वां जन्मदिन मनाया था. खास बात है कि इस उम्र में भी गायिका सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं और अपने प्रशंसकों के संपर्क में रहती हैं.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. दिग्गज भारतीय गायिका और भारत रत्न लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) भी कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो गई हैं. उन्हें मंगलवार को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. खबर है कि फिलहाल, गायिका में बीमारी के हल्के लक्षण नजर आ रहे हैं. परिजनों ने जानकारी दी है कि लता मंगेशकर की हालत ठीक है और उन्हें ज्यादा उम्र के चलते ICU में भर्ती कराया गया है.

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में गायिका की रिश्तेदार रचना ने दीदी के लिए दुआ करने की अपील की है. उन्होंने कहा, ‘वो ठीक हैं और उम्र को ध्यान में रखते हुए उन्हें केवल सावधानियों के चलते ICU में रखा गया है. कृपया हमारी निजता का ध्यान रखें और दीदी को अपनी प्रार्थनाओं में रखें.’ अस्पताल में 7 डॉक्टरों की टीम स्वरकोकिला लता मंगेशकर के इलाज में जुटी हुई है.

यह भी पढ़ें: Delhi Corona Update: DDMA का आदेश, दिल्ली के सभी निजी दफ्तर होंगे बंद, रेस्टोरेंट-बार खुलने पर भी रोक

गायिका का इलाज कर रहे डॉक्टर प्रतीत समदानी ने बताया कि उन्हें निमोनिया हुआ है. उन्होंने आगे जानकारी दी कि गायिका को अस्पताल के ICU में भर्ती कराया गया है. फिलहाल, डॉक्टर निगरानी बनाए हुए हैं. डॉक्टर समदानी का कहना है कि उनकी हालत स्थिर है.

इससे पहले मंगेशकर को नवंबर 2019 को अस्पताल में भर्ती किया गया था. उस दौरान उन्हें सांस लेने में शिकायत हुई थी. गायिका की छोटी बहन ऊषा ने जानकारी थी कि मंगेशकर को वायरल इंफेक्शन हुआ था. स्वरकोकिला ने बीते साल सितंबर में ही अपना 92वां जन्मदिन मनाया था. खास बात है कि इस उम्र में भी गायिका सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं और अपने प्रशंसकों के संपर्क में रहती हैं.

भाषा के अनुसार, महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 33,470 नए मामले सामने आए जोकि पिछले दिन के मुकाबले 10,918 कम रहे. वहीं, राज्य में संक्रमण के कारण आठ मरीजों की मौत हो गई. राज्य स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. विभाग के मुताबिक, महाराष्ट्र में वायरस के नए स्वरूप ओमिक्रॉन के भी 31 नए मामले दर्ज किए गए. इसके मुताबिक, नए मामलों के साथ ही राज्य में अब तक संक्रमण के 69,53,514 मामले सामने आ चुके हैं जबकि इस घातक वायरस के कारण 1,41,647 मरीज दम तोड़ चुके हैं. विभाग के मुताबिक, अकेले मुंबई में 13,648 नए मामले सामने आए हैं और शहर में पांच मरीजों की मौत हुई है.

Tags: Lata Mangeshkar

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर