जमीनी विवाद में वकील ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, एक की मौत; दो घायल

इसके चलते दोनों में कई बार झगड़ा भी हुआ था. एक बार तो मामले में पुलिस ने राजीनामा भी करवाया था. (सांकेतिक तस्वीर)

इसके चलते दोनों में कई बार झगड़ा भी हुआ था. एक बार तो मामले में पुलिस ने राजीनामा भी करवाया था. (सांकेतिक तस्वीर)

इसके चलते दोनों में कई बार झगड़ा भी हुआ था. एक बार तो मामले में पुलिस ने राजीनामा भी करवाया था. घटना में घायल हुई मृतक की पत्नी मनजीत कौर ने शिकायत में कहा है कि शनिवार को उसका पति जब खेतों में ट्रैक्टर चला रहा था तो इस बीच वकील अमरीक सिंह उर्फ मीका अपने कुछ साथियों के साथ वहां पहुंचा.

  • Share this:

चंडीगढ़. पंजाब में गुरदासपुर (Gurdaspur in Punjab) के गांव खोखर में शनिवार सुबह जमीनी विवाद (Land dispute) को लेकर दो गुट आपस में भिड़ (Two groups clashed) गए. इस दौरान पेशे से एक वकील ने ताबड़तोड़ फायरिंग (Rapid firing) कर दी. जिससे व्यक्ति की दो गोलियां लगने से मौके पर ही मौत हो गई जबकि उसकी पत्नी व भतीजा गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. जहां से डॉक्टरों ने उन्हें अबरोल मेडिकल सेंटर (Abrol Medical Center) रेफर कर दिया है,

मृतक की पहचान बलविंदर सिंह पुत्र हरबंस सिंह के रूप में हुई है घायलों में उसकी पत्नी पत्नी मनजीत कौर और भतीजा गुरप्रीत सिंह शामिल हैं. बताया जा रहा है कि मृतक अकाली समर्थक था, जबकि गोलियां चलाने वाले वकील का संबंध कांग्रेस पार्टी से है. जानकारी के मुताबिक यह घटना जमीनी विवाद को लेकर घटित हुई. मृतक बलविंदर सिंह ने वकील अमरीक सिंह उर्फ मीका को अपनी तीन कनाल जमीन बेची  थी. रजिस्ट्री के बाद अमरीक सिंह का कहना था कि उसे खेत का पिछला हिस्सा नहीं, बल्कि फिरनी के साथ लगती जमीन चाहिए.

Youtube Video

पहले भी कई बार हो चुका था झगड़ा
इसके चलते दोनों में कई बार झगड़ा भी हुआ था. एक बार तो मामले में पुलिस ने राजीनामा भी करवाया था. घटना में घायल हुई मृतक की पत्नी मनजीत कौर ने शिकायत में कहा है कि शनिवार को उसका पति जब खेतों में ट्रैक्टर चला रहा था तो इस बीच वकील अमरीक सिंह उर्फ मीका अपने कुछ साथियों के साथ वहां पहुंचा. उसकी गाड़ी मे हथियार भी थे जिसकी सूचना घर पर उनके भतीजे ने घर आकर दी. इसके बाद भतीजा वापिस खेतों में चला गया. मनजीत कौर भी भतीजे के पीछे-पीछे खेतों में चली गई. मनजीत कौर ने बताया कि जब वह खेतों में पहुंची तो अमरीक उसके पति पर गोलियां चला रहा था. जब उसे रोकने की कोशिश की तो उसने मनजीत कौर और उसके भतीजे पर भी गोलियां चला दी. सिटी डीएसपी सुखपाल सिंह और थाना सदर के एसएचओ जतिंदर पाल पुलिस बल सहित मौके पर पहुंचे और पीड़ितों के बयान लेने के बाद कार्रवाई शुरू कर दी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज