Assembly Banner 2021

संपत्ति विवादः कर्नाटक की जिला अदालत में दिनदहाड़े वकील की रिश्तेदार ने हत्या की

21 वर्षीय हमलावर मनोज एन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है उसके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है. (सांकेतिक फोटो)

21 वर्षीय हमलावर मनोज एन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है उसके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है. (सांकेतिक फोटो)

Karnataka District Court: पुलिस के मुताबिक प्राथमिक जांच में पता चला है कि मनोज पीड़ित वेंकटेश का रिश्तेदार है और हत्या के पीछे की अहम वजह संपत्ति विवाद को माना जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2021, 3:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कर्नाटक के विजयनगर जिले के हास्पेट की जिला अदालत परिसर में एक वकील की शनिवार को पारिवारिक विवाद में हत्या कर दी गई. 48 वर्षीय पीड़ित की पहचान टी. वेंकटेश के रूप में हुई है, जो हत्या के समय कोर्ट परिसर में बैठे कुछ लिख रहे थे कि हमलावर ने चाकू से उनकी गर्दन पर हमला बोल दिया. हमले में टी. वेंकटेश की मौके पर ही मौत हो गई. 21 वर्षीय हमलावर मनोज एन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है उसके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है.

द न्यूज मिनट की रिपोर्ट के मुताबिक टी. वेंकटेश कोर्ट परिसर में अपने सहकर्मियों के साथ शनिवार की सुबह 11.30 बजे के करीब बैठे हुए थे. इसी समय हमलावर मनोज बाइक पर सवार होकर कोर्ट परिसर में दाखिल हुआ. इससे पहले कि आसपास के लोग मनोज के इरादे को भांप पाते, उसने टी. वेंकटेश की गर्दन और सिर पर धारदार हथियार से हमला कर दिया.

पीड़ित का रिश्तेदार है हमलावर



हमले के बाद मौके से मनोज के फरार होने के पहले ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. हास्पेट पुलिस स्टेशन के श्रीनिवास मेती ने कहा कि प्राथमिक जांच में पता चला है कि हमलावर मनोज, टी. वेंकटेश का रिश्तेदार है और हत्या की मुख्य वजह संपत्ति विवाद को माना जा रहा है.
हालांकि पुलिस मामले में दूसरे कारणों की भी तलाश कर रही है, ताकि हत्या की मुख्य वजह का पता लगाया जा सके. पुलिस ने कहा कि पीड़ित और आरोपी एक ही मोहल्ले में रहते थे और हास्पेट पुलिस स्टेशन में इस बाबत मामला दर्ज कराया गया है. टी. वेंकटेश कांग्रेस पार्टी का सदस्य था और उसकी एक बीवी और चार बच्चे हैं.

तेलंगाना में 17 फरवरी को वकील दंपत्ति की हत्या

इससे पहले 17 फरवरी को तेलंगाना में दिनदहाड़े एक वकील दंपत्ति की हत्या कर दी गई थी, दोनों अपने काम से घर लौट रहे थे. वकील गट्टू वामन राव और उनकी पत्नी नागमणि अपने चार पहिया वाहन में सफर कर रहे थे कि रास्ते में अज्ञात हमलावरों ने उन पर हमला कर दिया और दिनदहाड़े सड़क किनारे उनकी हत्या कर दी.

मामला तेलंगाना के पेडापल्ली जिले का है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज