दूसरी शादी करने जा रहे हैं वकील हरीश साल्‍वे, पहली पत्‍नी को दे चुके हैं तलाक

हरीश साल्‍वे करने जा रहे हैं दूसरी शादी.
हरीश साल्‍वे करने जा रहे हैं दूसरी शादी.

हरीश साल्‍वे (Harish Salve) 28 अक्‍टूबर को लंदन के एक चर्च में अपनी दोस्‍त कैरोलिन ब्रॉसर्ड से शादी करने जा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2020, 3:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. जाने माने वकील और पूर्व सॉलिसिटर जनरल हरीश साल्‍वे (Haish Salve) इस हफ्ते दूसरी शादी करने वाले हैं. उन्‍होंने पिछले महीने ही अपनी पहली पत्‍नी मीनाक्षी साल्‍वे को तलाक दिया है. साल्‍वे 28 अक्‍टूबर को लंदन के एक चर्च में अपनी दोस्‍त कैरोलिन ब्रॉसर्ड से शादी करेंगे.

कैरोलिन से शादी करने से पहले हरीश साल्‍वे ने ईसाई धर्म अपना लिया है. हरीश और कैरोलिन के शादी से पहले बच्‍चे भी हैं. कैरोलिन पेशे से कलाकार हैं और उनकी एक लड़की है. जानकारी के अनुसार हरीश साल्‍वे की मुलाकात कैरोलिन से एक आर्ट प्रदर्शिनी में हुई थी. इसके बाद से दोनों में दोस्‍ती हुई और रिश्‍ता आगे बढ़ा.

हरीश साल्वे देश के जाने माने वकील हैं. उन्‍होंने अब तक कई बड़े मामलों में शख्सियतों का केस लड़ा है. इनमें रतन टाटा, आईटीसी होटल, वोडाफोन और हिट एंड रन केस में एक्टर सलमान खान का केस भी शामिल है. नागपुर में पले बढ़े हरीश साल्‍वे 1976 में दिल्ली आए. यहां वह 2002 तक सॉलिसिटर जनरल रहे. 2003 में साल्वे ने अंतरराष्ट्रीय मामलों की पैरवी करना शुरू किया. इसके बाद वह लंदन में ही रहने लगे.

बता दें कि हरीश साल्‍वे की शुरुआती पढ़ाई लिखाई महाराष्ट्र के नागपुर शहर में हुई है. उनके पिता एनकेपी साल्वे चार्टर्ड अकाउंटेंट थे. साल्‍वे के पिता कांग्रेस के सदस्य भी रह चुके हैं. एक दिलचस्‍प बात यह भी है कि चीफ जस्टिस अरविंद बोबडे और हरीश साल्वे ने एक ही स्कूल से पढ़ाई की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज