राम मंदिर का केस जीतने वाले वकील ने परिवार के साथ देखा भूमिपूजन, कहा- 30 साल का संघर्ष पूरा हुआ

राम मंदिर का केस जीतने वाले वकील ने परिवार के साथ देखा भूमिपूजन, कहा- 30 साल का संघर्ष पूरा हुआ
के परासरन ने पूरे परिवार के साथ देखा राम मंदिर का भूमि पूजन (Photo Credit- Twitter/@Realparasaran)

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में राम मंदिर का केस लड़ने और जीतने वाले वकील के परासरन (K Parasaran) ने भी अपने घर पर पूरे परिवार के साथ राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir Nirman) का भूमि पूजन (Bhumi Pujan) देखा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 5, 2020, 7:38 PM IST
  • Share this:
अयोध्या. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अयोध्या (Ayodhya) में बुधवार को राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir Nirman) के लिए भूमि पूजन (Bhumi Pujan) किया और भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर (Ram Mandir) की आधारशिला रखी. इस ऐतिहासिक अवसर का पूरा देश साक्षी बना. लोगों ने टीवी के माध्यम से राम मंदिर के भूमि पूजन का लाइव प्रसारण देखा. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में राम मंदिर का केस लड़ने और जीतने वाले वकील के परासरन (K Parasaran) ने भी अपने घर पर पूरे परिवार के साथ ये पूजन देखा.

परासरन ने अपने परिवार के साथ एक तस्वीर शेयर की जिसमें वह राम मंदिर का भूमि पूजन होते देख रहे हैं. परासरन ने ट्वीट किया- "30 साल का संघर्ष पूरा हुआ. आज मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के मंदिर का भूमिपूजन देखकर भाव विभोर हो गया हूं. इस संघर्ष में बलिदान होने वाले सभी कारसेवकों को शत शत नमन." बता दें उच्चतम न्यायालय ने पिछले साल दशकों पुराने मुद्दे का समाधान करते हुए अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त कर दिया था. आज मंदिर निर्माण की नींव रखे जाने के साथ ही राम मंदिर के लिए चलाया गया भाजपा का आंदोलन फलीभूत हो गया, जिसने भगवा दल को सत्ता के शिखर तक पहुंचा दिया.


भूमि पूजन समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (RSS Chief Mohan Bhagwat) भी मौजूद थे. पुजारियों ने मंत्रोच्चारण के साथ भूमि पूजन की शुरुआत की और फिर मोदी द्वारा मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला रखे जाने के साथ ही भूमि पूजन संपन्न हो गया. कार्यक्रम के दौरान नौ शिलाओं की पूजा की गई और मोदी ने मंदिर की नींव की मिट्टी से अपने माथे पर तिलक लगाया.



ये भी पढ़ें- PM को अयोध्या में भूमि पूजन करता देख खुश हुईं उनकी मां हीराबेन, दिया आशीर्वाद

इससे पहले, मोदी हेलीकॉप्टर से अयोध्या पहुंचे जहां मुख्यमंत्री ने उनका स्वागत किया.

भूमि पूजन से पहले मोदी हनुमानगढ़ी स्थित मंदिर पहुंचे और राम मंदिर निर्माण के लिए हनुमान जी से आशीर्वाद मांगा. मंदिर में कुछ समय पूजा-अर्चना करने के बाद मोदी राम जन्मभूमि क्षेत्र के लिए रवाना हुए और वहां पहुंचकर भगवान राम को दंडवत प्रणाम किया. इसके बाद भूमि पूजन समारोह हुआ. (भाषा के इनपुट सहित)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज