Assembly Banner 2021

केरल चुनाव 2021: PM मोदी ने लगाया LDF और UDF के बीच मैच फिक्सिंग का आरोप, पिनराई विजयन पर साधा निशाना

केरल के पलक्कड़ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते पीएम नरेंद्र मोदी. (BJP4India Twitter/30 March 2021)

केरल के पलक्कड़ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते पीएम नरेंद्र मोदी. (BJP4India Twitter/30 March 2021)

Kerala Assembly Elections 2021: केरल की सभी विधानसभा सीटों पर 6 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे, जबकि मतों की गिनती 2 मई को होगी.

  • Share this:
पलक्कड़. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को केरल के सत्ताधारी वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (LDF) और प्रमुख विपक्षी गठबंधन संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (UDF) के बीच ‘‘मैच फिक्सिंग’’ का आरोप लगाया और कहा कि दोनों के नाम भले ही अलग-अलग हों, लेकिन इनका काम एक ही है. केरल विधानसभा चुनाव (Kerala Assembly Elections 2021) के मद्देनजर राज्य में भाजपा की पहली रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि जिस प्रकार चांदी के चंद टुकड़ों के लिए युदस ने ईसा मसीह को धोखा दिया उसी प्रकार एलडीएफ ने सोने के चंद टुकड़ों के लिए केरल को धोखा दिया.

ज्ञात हो कि राज्य के कथित हाई प्रोफाइल सोना तस्करी मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले साल एम. शिवशंकर को गिरफ्तार किया था. वह मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan) के प्रधान सचिव थे. उनकी गिरफ्तारी के साथ ही एलडीएफ विपक्षी कांग्रेस और भाजपा के निशाने पर हैं. मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि वह राज्य में पहली चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उत्साहित महसूस कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पलक्कड़ का भाजपा से विशेष नाता रहा है.

उन्होंने कहा, ‘‘कई सालों से केरल में राजनीति में यूडीएफ और एलडीएफ के बीच दोस्ताना समझौता रहा है. अब राज्य के मतदाता पूछ रहे हैं ये कौन सी मैच फिक्सिंग है? पांच साल तक एक लूट और अगले पांच साल दूसरी लूट.’’ उन्होंने कहा कि केरल के युवा आज मुखर होकर बोल रहे हैं कि यूडीएफ और एलडीएफ के नाम भले ही अलग हैं दोनों के काम एक जैसे हैं. दोनों के कार्यकाल में जनता के पैसों की लूट होती रही. उन्होंने कहा, ‘‘यूडीएफ ने तो सूर्य की रोशनी तक को नहीं छोड़ा. एलडीएफ के बारे में कहा जा सकता है कि युदस ने ईसा मसीह को चांदी के चंद टुकड़ों के लिए धोखा दिया, एलडीएफ ने सोने के चंद टुकड़ों के लिए केरल को धोखा दिया.’’

प्रधानमंत्री ने दावा किया कि केरल की राजनीति में पिछले कुछ सालों से एक बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है और यह राज्य के युवाओं खासकर पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं की आकांक्षाओं के मद्देनजर हो रहा है. उन्होंने कहा, ‘‘पहली बार मतदान करने वाले युवा एलडीएफ और यूडीएफ से दुखी हैं. केरल के लिए भाजपा की दृष्टि युवाओं के भविष्य और उनकी आकांक्षाओं को लेकर है. यही वजह है कि राज्य के युवा और नौकरी-पेशा वाले लोग खुलकर भाजपा का समर्थन कर रहे हैं. यही माहौल पूरे भारत में है.’’ ‘‘मेट्रो मैन’’ ई श्रीधरन बतौर भाजपा उम्मीदवार पलक्कड़ विधानसभा से चुनाव लड़ रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज