अपना शहर चुनें

States

आंध्र प्रदेश में रहस्‍यमयी बीमारी फैलने की अहम वजह आई सामने! मरीजों के खून में मिला लेड और निकेल

एलुरु में कई लोग हुए है बीमार. (Pic File)
एलुरु में कई लोग हुए है बीमार. (Pic File)

दिल्‍ली स्थित एम्‍स की प्रारंभिक रिपोर्ट में बताया गया है कि एलुरु में शनिवार से अब तक कम से कम 550 लोग इस रहस्‍यमयी बीमारी से ग्रस्‍त हो चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 9, 2020, 7:42 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के एलुरु में फैली रहस्‍यमयी बीमारी (Mystery Disease) ने सबको चौंका दिया है. इस बीमारी के कारण अब तक एक व्‍यक्ति की मौत हुई है. साथ ही कम से कम 550 लोग इससे बीमार हुए हैं. इसकी बीमारी की जांच के लिए दिल्‍ली स्थित एम्‍स (AIIMS) के डॉक्‍टरों को टीम भी लगी हुई है. अब उनकी जांच में बड़ा खुलासा हुआ है. उन्‍होंने मरीजों के खून की जांच की. इसमें कम से कम 10 मरीजों के खून में लेड (Lead) और निकेल (Nickel) धातु के कण मिले हैं.

दिल्‍ली स्थित एम्‍स की प्रारंभिक रिपोर्ट में बताया गया है कि एलुरु में शनिवार से अब तक कम से कम 550 लोग इस रहस्‍यमयी बीमारी से ग्रस्‍त हो चुके हैं. टीम ने मरीजों के खून की जांच की है. उनकी जांच के नतीजों में संभावना जताई गई है कि संभवत: लेड और निकेल धातु के कण मरीजों के शरीर में पानी या दूध के जरिये पहुंचे हैं.

एलुरु के सरकारी अस्‍पताल के सुप्रिटेंडेंट डॉ. एवी मोहन ने इंडियन एक्‍स्रप्रेस को बताया कि उन लोगों की तरफ से दिल्‍ली एम्‍स को भेजे गए मरीजों के सैंपल साइज कम थे. लेकिन उनके नतीजे मरीजों के खून में लेड और निकल जैसे भारी धातु मिले हैं. हमने कुछ और सैंपल भेजे हैं, उनके नतीजों का इंतजार है.

डॉ. मोहन ने बताया कि इस रहस्‍यमयी बीमारी से 550 लोग बीमार हुए थे और उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. इस समय सिर्फ 84 लोगों का ही अस्‍पताल में इलाज चल रहा है. उन्‍हें भी जल्द ही छुट्टी मिल जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज