होम /न्यूज /राष्ट्र /

कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन की चर्चा फिर तेज! हालिया विवाद से परेशान हैं बीजेपी के बड़े नेता

कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन की चर्चा फिर तेज! हालिया विवाद से परेशान हैं बीजेपी के बड़े नेता

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई. (फाइल फोटो)

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई. (फाइल फोटो)

Karnataka BJP rows: कर्नाटक में एक बार फिर बीजेपी में नेतृत्व परिवर्तन की चर्चा तेज होने लगी है. कर्नाटक में 2023 में विधानसभा चुनाव है. संभावना है कि उससे पहले बीजेपी राज्य में नया मुख्यमंत्री बना सकती है.

हाइलाइट्स

15 अगस्त के बाद बीजेपी कर्नाटक में सीएम को बदल सकती है!
हाल ही में राज्य में कई तरह के विवाद से पार्टी खुश नहीं
कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष से आलाकमान नाखुश

नई दिल्ली. कर्नाटक में एक बार फिर नेतृत्व परिवर्तन की सुगबुगाहट तेज हो गई है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) 2023 के चुनाव से पहले सरकार में नेतृत्व परिवर्तन पर विचार कर सकती है. News18 को पता चला है कि 15 अगस्त के बाद बीजेपी मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की जगह किसी और को मुख्यमंत्री बना सकती है. ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि बीजेपी आलाकमान कर्नाटक राज्य बीजेपी के अध्यक्ष नलिन कुमार कतील से खुश नहीं हैं क्योंकि कतील अपने गृह जिले दक्षिण कन्नड़ में कई विवादों को प्रबंधित करने में विफल रहे हैं. दक्षिण कन्नड़ में हाल ही में सांप्रदायिक तनाव से विवाद पैदा हो गया था.

पूर्व एमएलए सुरेश गौडा ने इस बात के संकेत दिए कि जल्दी ही राज्य में नेतृत्व परिवर्तन हो सकता है. उन्होंने बताया कि हाई कमान जल्दी ही मुख्यमंत्री बदल सकते हैं और अन्य कई मामलों में परिवर्तन कर सकते हैं. हालांकि उन्होंने यह भी बताया कि इस मामले में उन्हें पक्की जानकारी नहीं है कि राज्य में नेतृत्व परिवर्तन होगा या नहीं. लेकिन उन्होंने यह जरूर कहा कि अगर पार्टी की ओर से इसका निर्णय लिया जाता है तो राज्य में इसका स्वागत किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई अच्छा काम कर रहे हैं. उनके एक साल के कार्यकाल में कई अच्छे काम हुए हैं. उन्होंने कहा, ‘हम पार्टी के निर्णय से बंधे हुए हैं.’

तुमकुरु ग्रामीण निर्वाचन क्षेत्र के पूर्व विधायक सुरेश गौडा ने कहा कि भाजपा में चुनाव से छह, 8 और 10  महीने पहले भी मुख्यमंत्री को बदला गया हैं लेकिन यह केंद्रीय नेतृत्व पर छोड़ दिया गया है वह कब मुख्यमंत्री बदलना चाहते हैं. इसका फैसला हम नहीं कर सकते. राज्य भाजपा में पिछले कुछ समय से नेतृत्व परिवर्तन को लेकर अटकलें लगाई जा रही है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की यात्रा के बाद से यह अटकलें और तेज हो गई है. पिछले सप्ताह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बसवराज बोम्मई, पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा और राज्य के वरिष्ठ भाजपा नेताओं से मुलाकात की थी और कहा जाता है कि उन्होंने हाल के घटनाक्रम, संगठनात्मक मामलों, सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों और चुनाव की तैयारियों के बारे में चर्चा की.

Tags: Basavaraj Bommai, BJP, Karnataka

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर