लाइव टीवी

महाराष्ट्र में लगे बांग्लादेशी घुसपैठियों को धमकाने वाले पोस्टर- 'भाग जाओ वरना MNS स्टाइल में खदेड़ देंगे'

News18Hindi
Updated: February 4, 2020, 9:20 AM IST
महाराष्ट्र में लगे बांग्लादेशी घुसपैठियों को धमकाने वाले पोस्टर- 'भाग जाओ वरना MNS स्टाइल में खदेड़ देंगे'
इस पोस्टर में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे और उनके बेटे अमित की तस्वीर है

महाराष्ट्र के पनवेल में यह पोस्टर ऐसे समय सामने आया है, जब पाकिस्तान और बांग्लादेश से आए घुसपैठियों को भगाने को लेकर राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार को समर्थन का ऐलान किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 4, 2020, 9:20 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में रायगढ़ जिले के पनवेल इलाके में बांग्लादेशियों को धमकाने वाला एक विवादित पोस्टर सामने आया है. इस पोस्टर में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे और उनके बेटे अमित की तस्वीर है और इसमें लिखा है कि 'बांग्लादेशी देश से बाहर जाओ वरना तुम्हें एमएनएस स्टाइल में भगाया दिया जाएगा.'

यह पोस्टर ऐसे समय सामने आया है, जब पाकिस्तान और बांग्लादेश से आए घुसपैठियों को भगाने को लेकर राज ठाकरे ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को समर्थन का ऐलान किया था.

राज ठाकरे ने 23 जनवरी को गोरेगांव में हुए पार्टी अधिवेशन में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का समर्थन करने की बात कही थी. हालांकि अब एमएनस ने कहा है कि 9 फरवरी का मोर्चा सीएए के समर्थन में नहीं, बल्कि पाकिस्तानी और बांग्लादेशी घुसपैठियों के खिलाफ उन्हें देश से बाहर खदेड़ने की मांग के लिए निकाला जाएगा.

राज ठाकरे ने बीते गुरुवार को अपनी पार्टी का नया झंडा जारी किया था, जिसमें भगवा रंग के साथ शिवाजी महाराज के शासनकाल की 'राज मुद्रा' छपी है. इस झंडे पर संस्कृत में श्लोक भी लिखा गया है, 'प्रतिपच्चन्द्रलेखेव वर्धिष्णुर्विश्ववन्दिता, शाहसूनो: शिवस्यैषा मुद्रा भद्राय राजते.'

ठाकरे ने वर्ष 2006 में जब एमएनएस की शुरुआत की थी, तब पार्टी के झंडे में भगवा, नीला और हरा तीनों रंग थे. पार्टी का कहना था वह हिन्दुओं, दलितों और मुस्लिमों की भलाई के साथ महाराष्ट्र के विकास के लिए काम करेगी और झंडे के ये तीनों इसी का प्रतीक हैं.

ये भी पढ़ें- राज ठाकरे से नहीं मिले फडणवीस, बोले- BJP और MNS का वैचारिक मेल नहीं
बाल ठाकरे ने क्यों कहा था-राज ने मेरी पीठ में छुरा घोंपा है



 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 9:20 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर