भारत बंद के दौरान नहीं दिखे SP-BSP के नेता, कांग्रेस बोली सबने किया समर्थन

पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ने के खिलाफ कांग्रेस की ओर से आहूत 'भारत बंद' का समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और वाम दलों ने समर्थन किया था.

भाषा
Updated: September 10, 2018, 8:50 PM IST
भारत बंद के दौरान नहीं दिखे SP-BSP के नेता, कांग्रेस बोली सबने किया समर्थन
भारत बंद के दौरान नहीं दिखे SP-BSP के नेता, कांग्रेस बोली सबने किया समर्थन (image credit: PTI)
भाषा
Updated: September 10, 2018, 8:50 PM IST
पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ने के खिलाफ कांग्रेस की ओर से आहूत 'भारत बंद' का समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और वाम दलों ने समर्थन किया था. हालांकि इनका कोई नेता सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मंच पर नहीं दिखा.

कांग्रेस का कहना है कि समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, सीपीएम और सीपीआई ने बंद का समर्थन किया, लेकिन उन्होंने अपनी पूरी ताकत वहां लगाई जहां वो मजबूत हैं. रामलीला मैदान के निकट एक पेट्रोल पंप के बाहर आयोजित विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस के नेताओं के साथ कुल 16 पार्टियों के नेता मौजूद रहे.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आज़ाद ने कहा, 'इस बंद में 21 पार्टियां शामिल हैं. इस मंच पर 16 पार्टियों के नेता मौजूद हैं. लेकिन कुछ पार्टियों ने अपने-अपने राज्यों और यहां दिल्ली में भी अपने कार्यक्रम किए हैं. पूरा विपक्ष एकसाथ है.'

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने हमें पहले ही सूचित कर दिया था कि वो उत्तर प्रदेश में मज़बूत हैं, इसलिए वहीं अपनी पूरी ताकत लगाएंगे. ऐसे में उनके नेता यहां के कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए. इस पर बात करने की बजाय ये देखना चाहिए कि सभी दलों ने अपने स्तर से बंद का समर्थन किया है.'

उन्होंने कहा कि वाम दलों ने भी दिल्ली में अपना अलग कार्यक्रम रखा था, इसलिए उनके नेता भी कांग्रेस के कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाए. कांग्रेस ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ 'भारत बंद' बुलाया था.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर