केरल गोल्ड स्मगलिंग मामला: सच पता लगाने के लिए मेरे कार्यालय की जांच भी करनी हो तो करें- विजयन

केरल गोल्ड स्मगलिंग मामला: सच पता लगाने के लिए मेरे कार्यालय की जांच भी करनी हो तो करें- विजयन
सीएम विजयन ने केरल सोना तस्करी मामले में कई बातें कही हैं (फाइल फोटो)

केरल (Kerala) के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने कहा है कि प्रमुख सचिव (Principal Secretary) एम शिवशंकर के महिला (स्वप्ना सुरेश) से संबंध सामने आने के बाद उन्हें पद से हटा दिया गया है.

  • Share this:
तिरुवनंतपुरम. केरल (Kerala) के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने कहा है कि सोना तस्करी मामले (Gold Smuggling Case) में अब उपयुक्त जांच की जा रही है. उन्होंने कहा है कि NIA एक कुशल एजेंसी है और राज्य सरकार (State Government) ने उसे अपना पूरा सहयोग दिया है. राज्य सरकार ऐसे किसी भी शख्स की रक्षा नहीं करेगी, जो इसमें शामिल होगा. उन्हें अपनी जांच (Investigation) जारी रखने दें.

विजयन ने कहा है कि प्रमुख सचिव (Principal Secretary) एम शिवशंकर के महिला (स्वप्ना सुरेश) से संबंध सामने आने के बाद उन्हें पद से हटा दिया गया है. सरकार ने एक इसकी जांच के आदेश (Order) भी दिए हैं कि राज्य के IT विभाग (IT Department) में उसकी नियुक्ति कैसे हुई थी. उन्हें निलंबित करने की कोई और वजह नहीं है. सरकार कल्पना के आधार पर कार्रवाई (Action) नहीं कर सकती है. जांच होने दीजिये.

जांच CMO तक आती है, तो आने दें, जांच करने दें और सत्य का पता लगाने दें: विजयन
केरल के मुख्यमंत्री ने कहा, NIA को जांच करने दीजिये. सोना तस्करी मामले में सभी बड़ी मछलियों को बाहर आने दीजिये. NIA ने कहा है कि इस पैसे का प्रयोग आतंकी गतिविधियों को फंड करने में हुआ था, यह बहुत गंभीर है. वे सभी जो उसमें शामिल थे, उन्हें सामने लाकर उनके खिलाफ मामला दर्ज हो. अगर कोई जांच मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) तक आती है, तो उसे आने दें, उन्हें जांच करने दें और सत्य का पता लगाने दें.
तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर पकड़ा गया था करीब 15 करोड़ का सोना


बता दें कि FIR में स्वप्ना सुरेश के साथ चार अन्य आरोपी शामिल हैं. स्वप्ना, केरल सरकार के IT विभाग में काम करती थीं और पहले यूएई वाणिज्य दूतावास की कर्मचारी थीं. फरार होने के छह दिन बाद शनिवार रात उन्हें बेंगलुरु के एक होटल से गिरफ्तार किया गया था.

यह भी पढ़ें:- सचिन पायलट मामले में बोले संजय निरूपम- अगर सब चले जाएंगे तो बचेगा कौन?

एजेंसी के अनुसार, पिछले रविवार को तिरुवनंतपुरम में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 14.82 करोड़ रुपये का 24 कैरेट का 30 किलो सोना जब्त किया गया था. इस खेप को UAE के राजनयिक सामान में छल से शामिल कर दिया गया था, जिसे निरीक्षण से छूट मिली होती है. लेकिन विशिष्ट सूचना मिलने पर इस खेप को जब्त कर लिया गया था. सरित, जो खेप को लेने के लिए आया था, उसे गिरफ्तार कर लिया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading