Home /News /nation /

Jammu Kashmir: श्रीनगर के हरवान में सुरक्षाबलों ने लश्कर के शीर्ष कमांडर सैफुल्ला को किया ढेर

Jammu Kashmir: श्रीनगर के हरवान में सुरक्षाबलों ने लश्कर के शीर्ष कमांडर सैफुल्ला को किया ढेर

सेना ने आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के कि लिए भी कहा लेकिन उन्होंने सेना पर फायरिंग शुरू कर दी.(फाइल फोटो)

सेना ने आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के कि लिए भी कहा लेकिन उन्होंने सेना पर फायरिंग शुरू कर दी.(फाइल फोटो)

Jammu Kashmir, Kashmir, Srinagar : पुलिस ने बताया कि सैफुल्ला अबू खालिद और खालिद भाई के नाम से भी जाना जाता था. वह लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर था. पुलिस ने बाताय कि उन्हें रविवार सुबह श्रीनगर से जुड़े हारवान क्षेत्र में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी. सूचना के बाद आतंकियों की पकड़ के लिए सर्च आपरेशन शुरू किया गया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में फैली आतंवाद (Terrorism in Jammu Kashmir) की जड़ों को उखाड़ फेकने के लिए राज्य की पुलिस (Jammu Police) और भारतीय सेना इन दिनों एक साथ मिलकर ऑपरेशन चला रही हैं. इस बीच रविवार को पुलिस और सेना (Indian Army) को एक बड़ी कामयाबी मिली. सेना ने एक मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा ( Lashkar-e-Taiba) के शीर्ष कमांडर को मार गिराया. सेना ने आंतकी के कब्जे से भारी मात्रा में गोला बारूद और हथियार भी बरामद किए हैं.

    जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि मारा गए आतंकी की पहचान सैफुल्ला के रूप में हुई है. सैफुल्ला कराची का रहने वाला था. पुलिस के मुताबिक सैफुल्ला ने 2016 में बांदीपोरा सेक्टर में घुसपैठ की थी और वह जम्मू कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को तेज करने के लिए Let कमांडरों के निर्देश पर काम कर रहा था. पुलिस और सेना को पिछले काफी वक्त से सैफुल्ला की तलाश थी.

    यह भी पढ़ें- Bihar: जीतन राम मांझी के बयान पर बवाल, भरी सभा में पंडितों के लिए कह दी आपत्तिजनक बात…

    पुलिस ने बताया कि सैफुल्ला अबू खालिद और खालिद भाई के नाम से भी जाना जाता था. वह लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर था. पुलिस ने बाताय कि उन्हें रविवार सुबह श्रीनगर से जुड़े हारवान क्षेत्र में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी. सूचना के बाद आतंकियों की पकड़ के लिए सर्च आपरेशन शुरू किया गया.

    तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों ने पुलिस पर फायरिंग भी की. पुलिस ने पहले उन्हें चेतावनी देते हुए आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन उन्होंने पुलिस की बात नहीं मानी और इसके बाद सर्च ऑपरेशन एनकाउंटर में बदल गया. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (IG) विजय कुमार ट्वीट करके बताया कि पिछले 33 दिनों में तीन पाक आतंकियों को मार गिराया गया है जो पुलिस, सुरक्षाबलो और नागरिकों की हत्या समेत कई आपराधिक घटनाओं में शामिल थे.

    Tags: Encounter, Jammu kashmir, Srinagar

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर