आर्मी चीफ की पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी- हर हरकत का करारा जवाब मिलेगा

उन्होंने ये भी कहा कि भविष्य में जो युद्ध होंगे वो बेहद ही ज्यादा विनाशकारी और अनुमान से परे होंगे. तब तकनीक की बड़ी भूमिका रहेगी. इस तरह के युद्ध से बड़े स्तर पर तबाही हो सकती है.

News18Hindi
Updated: July 13, 2019, 3:05 PM IST
आर्मी चीफ की पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी- हर हरकत का करारा जवाब मिलेगा
आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत
News18Hindi
Updated: July 13, 2019, 3:05 PM IST
आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है. उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान अगर अपनी हरकतों से बाज नहीं आता है तो उसे उसी की भाषा में करारा जवाब दिया जाएगा. उन्होंने ये बातें कारगिल युद्ध के 20 साल पूरे होने पर आयोजित एक सेमिनार में कही.

बिपिन रावत ने कहा, 'पाकिस्तान की सेना बार-बार आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा दे रही है. हमारे क्षेत्र की रक्षा के लिए सेना दृढ़ है. इसमें कोई संदेह नहीं है कि किसी भी दुस्साहस का करारा जवाब दिया जाएगा.'



उन्होंने ये भी कहा कि भविष्य में जो युद्ध होंगे वो बेहद ही ज्यादा विनाशकारी और अनुमान से परे होंगे. तब तकनीक की बड़ी भूमिका रहेगी. इस तरह के युद्ध से बड़े स्तर पर तबाही हो सकती है. उन्होंने भविष्य में होने वाले युद्ध को 'हाइब्रिड युद्ध' का नाम दिया है. आर्मी चीफ ने भी कहा कि कि करगिल युद्ध के बाद सेना ने लंबी दूरी तय की है, लेकिन हमें भविष्य की लड़ाइयों के लिए तैयार रहना होगा.

रावत ने कहा, 'सेना को हर तरह के युद्ध (मल्टी स्पेक्ट्रम वार) के लिए तैयार रहना चाहिए. तकनीक के बढ़ते दबाव ने युद्ध के हालातों को बदल दिया है. देखा जाए तो आज युद्ध में साइबर दुनिया एक बड़ी भूमिका निभा रही है.'

पिछले दिनों कहा गया था कि चीनी जवानों ने छह जुलाई को दलाई लामा के जन्मदिवस के मौके पर कुछ तिब्बतियों द्वारा तिब्बती झंडे फहराए जाने के बाद पिछले सप्ताह नियंत्रण रेखा पार की थी. लेकिन सेना प्रमुख ने इससे इनकार किया है. उन्होंने कहा है कि लद्दाख के डेमचोक सेक्टर में चीन ने कोई घुसपैठ नहीं की है.

ये भी पढ़ें: साक्षी के पति अजितेश ने बताई दूसरी लड़की से सगाई की हकीकत

कर्नाटक में कांग्रेस का एक बागी हुआ 'राज़ी', कही ये बात
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...