CAG की रिपोर्ट के बाद बोले जेटली, 'महाझूठबंधन' का हुआ पर्दाफाश

कैग की रिपोर्ट के बाद एक बार फिर NDA सरकार कांग्रेस नेताओं के खिलाफ हमलावर हो गई है. केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का कहना है कि 'महाझूठबंधन' का पर्दाफाश हो गया.

News18Hindi
Updated: February 13, 2019, 2:45 PM IST
CAG की रिपोर्ट के बाद बोले जेटली, 'महाझूठबंधन' का हुआ पर्दाफाश
केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: February 13, 2019, 2:45 PM IST
राफेल मुद्दे को लेकर राज्यसभा में CAG की रिपोर्ट पेश होने के बाद जेटली ने विपक्ष पर जोरदार पलटवार किया है. केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने ट्वीट किया है 'सत्यमेव जयते'. सत्य की जीत हुई, 'महाझूठबंधन' का पर्दाफाश हो गया. जेटली ने कहा कि विपक्ष सुप्रीम कोर्ट को झुठला रहा है, CAG को झुठला रहा है और खुद को सच्चा साबित करने पर तुला है. उन्होंने कहा कि दोनों डील का अंतर देखें तो पता चलता है कि 2007 के मुकाबले 2017 में कम कीमत, जल्दी डिलिवरी और बेहतर मेंटेनेंस वाली डील फाइनल हुई.








कैग की रिपोर्ट में क्या है?
कैग की रिपोर्ट में कहा गया है, 'साल 2016 में मोदी सरकार की तरफ से साइन की गई राफेल फाइटर जेट डील 2007 में यूपीए सरकार की तरफ से प्रस्तावित डील की तुलना में 2.86 प्रतिशत सस्ती है.' रिपोर्ट में कहा गया है कि विमान में भारत की जरूरतों के मुताबिक बदलाव का खर्च 17 प्रतिशत सस्ता था. हालांकि इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि भारतीय वायुसेना का मानना था कि विमान में भारत के हिसाब से विशेष बदलाव की आवश्यकता नहीं थी.

CAG रिपोर्ट में मोदी सरकार को राहत, 'UPA की तुलना में 2.86% सस्ते में किया राफेल सौदा'



अब भी विरोध में विपक्ष
राफेल मुद्दे पर कांग्रेस अब भी हमलावर है. कांग्रेस नेताओं ने संसद परिसर में प्रदर्शन किया. राहुल गांधी, सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह ने राफेल मुद्दे को लेकर फिर वही आरोप दोहराए. यही नहीं 'चौकीदार चोर है' के नारे भी लगाए गए. राहुल समेत कई नेता पीएम मोदी की तस्वीरों वाले पेपर प्लेन उड़ाते नजर आए.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...