Dwarkadhish Temple: द्वारकाधीश मंदिर पर गिरी आकाशीय बिजली, झंडे को हुआ नुकसान

द्वारकाधीश मंदिर पर गिरी आकाशीय बिजली

प्राप्त जानकारी के मुताबिक द्वारका में भगवान कृष्ण के प्रसिद्ध मंदिर द्वारकाधीश में भारी बारिश के दौरान आसमानी बिजली गिर गई. हालांकि इस घटना में किसी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचा.

  • Share this:
    अहमदाबाद. गुजरात की धार्मिक नगरी द्वारका में आसमानी बिजली गिरने (Dwarka Lighting Incident) की बड़ी घटना सामने आई है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक द्वारका में भगवान कृष्ण के प्रसिद्ध मंदिर द्वारकाधीश में भारी बारिश के दौरान आसमानी बिजली गिर गई. हालांकि इस घटना में किसी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. लेकिन इस दौरान मंदिर के शिखर पर लगी ध्वजा को नुकसान पहुंचा है. बता दें पिछले दिनों देश भर में बिजली गिरने की कई घटनाएं जिसमें कि 40 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. देश के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश भी देखी जा रही है.

    मौसम विज्ञान विभाग ने गुजरात के तटवर्ती क्षेत्रों के साथ कुछ इलाकों में 14 जुलाई तक तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का अनुमान जताया है और मछुआरों को अरब सागर में नहीं जाने की सलाह दी है. आईएमडी के अहमदाबाद केंद्र ने जाखू और दीव के बीच उत्तरी गुजरात के तटवर्ती क्षेत्र में 2.5-3.6 मीटर तक समुद्री लहर उठने की आशंका जतायी है. मौसम विभाग ने कहा, ‘‘11-14 जुलाई के दौरान गुजरात के उत्तरी और दक्षिणी तटों और उत्तरी अरब सागर में हवा की गति 45-55 किमी प्रति घंटे से 65 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने की आशंका है.’’



    मौसम विभाग ने अपने ताजा बुलेटिन में कहा है कि सौराष्ट्र-कच्छ क्षेत्र समेत गुजरात के कई स्थानों और केंद्र शासित प्रदेश दादरा और नगर हवेली, दमन और दीव में 11 से 14 जुलाई के बीच हल्की से मध्यम बारिश होगी. दक्षिण गुजरात के कुछ हिस्सों में भी भारी से बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान है.

    मौसम विभाग के मुताबिक मौजूदा मॉनसून के दौरान गुजरात में औसत से 48 प्रतिशत कम बारिश हुई है. राज्य के 33 जिलों में केवल तीन में सामान्य बारिश हुई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.