अमित शाह के नक़्शे-कदम पर नड्डा, पूरे देश का दौरा कर टटोलेंगे हर राज्य की नब्ज़

पूरे देश के अपने दौरे के दौरान नड्डा की खास निगाह उन राज्यों पर होगी जहां विधानसभा चुनाव होने हैं. इसके अलावा उन राज्यों पर भी विशेष ध्यान लगाया जाएगा जाएगा जहां बीजेपी का संगठन अभी मजबूत होना है.

News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 10:35 PM IST
अमित शाह के नक़्शे-कदम पर नड्डा, पूरे देश का दौरा कर टटोलेंगे हर राज्य की नब्ज़
बीजेपी के कार्यवाहक अध्यक्ष जेपी नड्डा अमित शाह की तर्ज पर पूरे देश का दौरा करेंगे. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 10:35 PM IST
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के गृहमंत्री बनने के बाद जेपी नड्डा बीजेपी के कार्यवाहक अध्यक्ष बनाए गए हैं. बीजेपी के कार्यवाहक अध्यक्ष के तौर पर नड्डा के कंधों पर भारी जिम्मेदारी दी गई है, लिहाजा वे अमित शाह की तर्ज पर ही पूरे देश का दौरा करने जा रहे हैं. बुधवार को बीजेपी पदाधिकारियों की बैठक हुई. इस बैठक में नड्डा के सभी प्रदेशों के प्रवास कार्यक्रम पर मुहर लगाई गई.

पार्टी सूत्रों ने बताया कि नड्डा झारखंड, हरियाणा और महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव से पहले देश के सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों का दौरा करेंगे. जल्द ही उनके कार्यक्रम तय किए जाएंगे.

उपचुनावों पर है नज़र
पूरे देश के अपने दौरे के दौरान नड्डा की खास निगाह उन राज्यों पर होगी जहां विधानसभा चुनाव होने हैं. इसके अलावा उन राज्यों पर भी विशेष ध्यान लगाया जाएगा जाएगा जहां बीजेपी का संगठन अभी मजबूत होना है. इनमें पश्चिम बंगाल और ओडिशा विशेष तौर पर शामिल हैं. इसके अलावा दक्षिण भारत के अन्य राज्य केरल, तमिलनाडु, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश भी उनके एजेंडे में शामिल रहेंगे.

बता दें कि कार्यवाहक अध्यक्ष जेपी नड्डा लोकसभा चुनाव के दौरान यूपी के प्रभारी थे. नड्डा को यूपी में बीजेपी के बेहतरीन प्रदर्शन का फल मिला और उन्हें कार्यवाहक अध्यक्ष बनाया गया. तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद नड्डा का बीजेपी अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है.

पहले भी थे अध्यक्ष पद की रेस में
बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव के बाद जब बीजेपी तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ को गृह मंत्री बनाया गया था तो भी नए प्रेजिडेंट की रेस में नड्डा और अमित शाह, दोनों का नाम था. हालांकि मोदी से करीबी और यूपी की बड़ी जीत के चलते शाह अध्यक्ष बनाए गए. नड्डा के पास छत्तीसगढ़ की कामयाबी थी, जहां लगातार तीसरी बार बीजेपी सत्ता में आई थी.
बाद में नड्डा ने अमित शाह के मुकाबले अपना नाम वापस ले लिया था. बता दें कि नड्डा 13 साल विधार्थी परिषद में रहे हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में नड्डा UP के अंदर बीजेपी के चुनाव प्रचार का जिम्मा देख रहे थे. अब महाराष्ट्र, झारखंड और हरियाणा में चुनाव होने हैं और तीनों राज्यों में बीजेपी की सरकार है. अमित शाह गृह मंत्रालय में व्यस्त रहने के चलते नड्डा को संगठन संभालने का जिम्मा मिला है.

ये भी पढ़ें: इन खूबियों की वजह से BJP के कार्यकारी अध्यक्ष बने नड्डा
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...