• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • News Blog: पहले दिल्ली मुगलों की गुलाम थी आज LG की है- केजरीवाल

News Blog: पहले दिल्ली मुगलों की गुलाम थी आज LG की है- केजरीवाल

देश-दुनिया की लेटेस्ट हिंदी न्यूज़ के लिए जुड़े रहिए News18 India के साथ...

  • News18Hindi
  • | July 01, 2018, 18:02 IST
    LAST UPDATED 4 YEARS AGO
    18:08 (IST)
    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मोदी सरकार ने यूनियन टेरिटरी के नाम पर दिल्ली वालों को उनके अधिकारों से वंचित किया है. उन्होंने दिल्ली की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्ण राज्य आंदोलन के जरिए वे लोग इतिहास रचने जा रहे हैं. यूनियन टेरिटरी के नाम पर ये लोग आईएएस अधिकारियों की हड़ताल करवाते हैं, 4 महीने से दिल्ली के IAS अधिकारियों की स्ट्राइक करवा रखी थी. सारा काम ठप पड़ा था. दिल्ली के लोग 2019 में इनसे बदला लेंगे. किसी राज्य में किसी राज्यपाल की इतनी हिम्मत नहीं कि वो चुने हुए मुख्यमंत्री से मिलने से मना कर दे. केजरीवाल ने कहा कि पहले दिल्ली मुगलों की गुलाम थी और अब यहां उपराज्यपाल का शासन चलता है.

    17:18 (IST)

    भारत और पाकिस्तान ने अपनी-अपनी जेलों में बंद नागरिकों की सूची एक-दूसरे से शेयर की है. भारत ने पाकिस्तान के 249 कैदियों और 108 मछुआरों की लिस्ट शेयर की है. वहीं पाकिस्तान ने भारत के 53 कैदियों और 418 मछुआरों की लिस्ट भारत को सौंपी है.

    17:13 (IST)

    बुराड़ी में 11 लोगों की मौत के मामले में पुलिस को बुजुर्ग महिला की गर्दन पर चोट के निशान मिले हैं. इसके आधार पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है. हालांकि अन्य दस लोगों की मौत की जांच जारी है. इन मामलों में केस दर्ज नहीं किया गया है.

    16:50 (IST)
    महाराष्ट्र के धुले जिले में बच्चा चोरी के शक में एक गांव के लोगों ने पांच लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी. इस मामले में पुलिस ने कुछ गांववालों को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया पर बच्चा चोर गिरोह की अफवाह की वजह से लोगों ने गांववालों की हत्या कर दी.

    16:00 (IST)
    दिल्ली-NCR सहित उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कई जगहों पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 4.0 मापी गई है.

    15:32 (IST)
    जीएसटी की पहली सालगिरह पर वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे पीयूष गोयल ने कहा कि जीएसटी देश को आपस में जोड़ने वाला रामसेतु बना है. उन्होंने कहा, '17 टैक्स और 23 सेस को एक टैक्स में पिरोया गया है. जैसे बाबा साहेब अंबेडकर ने संविधाव बनाकर देश को जोड़ा, सरदार पटेल ने देश के जियोग्राफी को जोड़ा, उसी तरह जीएसटी ने आर्थिक रूप से देश को एक बनाया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ईवे बिल की सफलता सामने आने के बाद टैक्स स्लैब कम करने में मदद मिलेगी। भविष्य में टैक्स दर कम करने में मदद मिलेगी.

    15:29 (IST)

    जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा स्थित गुरेज़ में एक गाड़ी के गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई.

    14:55 (IST)
    जीएसटी की पहली सालगिरह पर केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने गूड्स एंड सर्विसेज़ टैक्स को विशाल आर्थिक सुधार करार दिया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भविष्य में टैक्स दरों में कटौती के संकेत देते हुए कहा कि 'टैक्स कलेक्शन जैसे बढ़ता है, वैसे-वैसे टैक्स स्लैब और टैक्स रेट काम हो सकता है. जेटली ने कहा कि समाज के लिए GST के  बेस्ट नतीजें आने अभी बाकी हैं.

    13:32 (IST)
    जीएसटी लागू होने की पहली सालगिरह के मौके पर पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने कहा, जीएसटी की रूपरेखा, ढांचा, दर और अनुपालन में इतनी खामियां है कि आम लोगों के बीच में यह एक अपशब्द बन गया है. आम तौर पर यह महसूस किया जाता है कि जीएसटी ने आम आदमी पर टैक्स का बोझ बढ़ा दिया है.

    13:32 (IST)

    जीएसटी के एक साल पूरे होने के मौके पर वित्त सचिव हसमुख अधिया ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने बताया कि जून में गूड्स एंड सर्विसेज़ टैक्स (जीएसटी) राजस्व संग्रहण बढ़कर 95,610 करोड़ रुपये रहा, जो मई में 94,016 करोड़ रुपये था.

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा नहीं देने को लेकर रविवार को केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली पहले मुगलों की गुलाम थी और आज उपराज्यपाल की गुलाम है. दूसरी तरफ दिल्ली के बुराड़ी स्थित एक घर से ग्यारह लोगों के शव मिले हैं. मृतकों में 7 महिलाएं और 4 पुरुष हैं.  इस मामले में पुलिस ने बुजुर्ग महिला की हत्या का केस दर्ज कर लिया है. हालांकि अन्य 10 लोगों के मौत की जांच चल रही है. वहीं महाराष्ट्र के धुले में बच्चा चोरी के शक में गांववालों ने 5 लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी. दिल्ली-NCR सहित उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कई जगहों पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 4.0 मापी गई है. वहीं देश में जीएसटी (गुड्स एंड सर्विस टैक्स) लागू हुए एक साल पूरा हो चुका है. इस मौके पर सरकार आज 'जीएसटी दिवस' मना रही है. इस बीच खराब मौसम के चलते एहतियात के तौर पर रोकी गई अमरनाथ यात्रा आज एक बार फिर शुरू कर दी गई. 6,877 श्रद्धालुओं का चौथा जत्था आज कश्मीर के दो अलग-अलग शिविरों के लिए रवाना हुआ.

    देश-दुनिया की लेटेस्ट हिंदी न्यूज़ के लिए जुड़े रहिए News18 India के साथ...


     
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0