liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • News Blog- राफेल डील से जुड़ी याचिकाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

News Blog- राफेल डील से जुड़ी याचिकाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

देश-दुनिया की लेटेस्ट हिंदी न्यूज़ के लिए जुड़े रहिए News18 Hindi के साथ...

  • News18Hindi
  • | October 31, 2018, 06:02 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 3 YEARS AGO

    AUTO-REFRESH

    6:04 (IST)
    बोत्सवाना, जिम्बाब्वे, मलावी की यात्रा पर जाएंगे उपराष्ट्रपति नायडू

    उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू बुधवार से तीन देशों बोत्सवाना, जिम्बाब्वे और मलावी की यात्रा करेंगे. नायडू इस यात्रा के दौरान इन अफ्रीकी देशों के शीर्ष नेताओं के साथ बातचीत करेंगे और उद्योग समूहों से मिलेंगे तथा भारतीय मूल के लोगों से संवाद करेंगे.

    विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि उपराष्ट्रपति की इस छह दिवसीय यात्रा में उनके साथ एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी जाएगा. मंत्रालय ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल में केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, दो सांसद और केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे.

    5:59 (IST)
    भारत और फ्रांस के बीच राफेल लड़ाकू विमान सौदे के मामले में कुछ याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी. इनमें पूर्व केंद्रीय मंत्रियों यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी के साथ ही वकील और सामाजिक कार्यकर्ता प्रशांत के साथ दाखिल संयुक्त याचिका भी शामिल है.

    प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने सुनवाई के लिए चार याचिकाओं को सूचीबद्ध किया है. पीठ ने केंद्र को निर्देश दिया था कि सौदे से जुड़ी निर्णय लेने की प्रक्रिया में उठाये गये कदमों का ब्योरा सीलबंद लिफाफे में दिया जाए.

    शीर्ष अदालत के निर्देश तीनों के याचिका दाखिल करने से पहले आये थे. वकील एम एल शर्मा और वकील विनीत ढांडा की दो जनहित याचिकाओं पर 10 अक्टूबर को निर्देश जारी किये गये थे.

    5:58 (IST)
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के मौके पर गुजरात के नर्मदा जिले में ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे. पटेल की 182 मीटर ऊंची यह प्रतिमा ‘स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी’ से दोगुनी ऊंची है और नर्मदा जिले में सरदार सरोवर बांध के पास साधु बेट टापू पर खड़ी होगी.

    5:57 (IST)
    दिल्ली की वायु गुणवत्ता मंगलवार को इस मौसम में पहली बार बहुत खराब श्रेणी में पहुंच गई. इस बीच, अधिकारियों ने निर्माण गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाने के साथ-साथ एक से 10 नवंबर के बीच ईंधन के रूप में कोयला और बायोमास के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है. इसके साथ ही निजी वाहनों के लिए कुछ दिशानिर्देश जारी करने पर भी विचार किया जा रहा है. वहीं प्रदूषण बढ़ने पर निजी वाहनों के इस्तेमाल पर भी रोक लगाया जा सकता है.

    भारत और फ्रांस के बीच राफेल लड़ाकू विमान सौदे के मामले में कुछ याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी. इनमें पूर्व केंद्रीय मंत्रियों यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी के साथ ही वकील और सामाजिक कार्यकर्ता प्रशांत के साथ दाखिल संयुक्त याचिका भी शामिल है. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के मौके पर गुजरात के नर्मदा जिले में ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे. वहीं उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू आज से तीन देशों बोत्सवाना, जिम्बाब्वे और मलावी की यात्रा करेंगे.

    देश-दुनिया की लेटेस्ट हिंदी न्यूज़ के लिए जुड़े रहिए News18 Hindi के साथ...

    विज्ञापन

    विज्ञापन