LIVE NOW

News Blog- रक्षाबंधन से पहले मोदी सरकार का तोहफा, राखी को किया GST से बाहर

देश-दुनिया की लेटेस्ट हिंदी न्यूज़ के लिए जुड़े रहिए News18 Hindi के साथ...

Hindi.news18.com | August 12, 2018, 3:27 PM IST
facebook Twitter google Linkedin
Last Updated 3 days ago
रक्षाबंधन से पहले नरेंद्र मोदी सरकार ने बहनों को बड़ा तोहफा दिया है. सरकार ने इस मौके पर राखी को जीएसटी से अलग रखने का ऐलान किया है. वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने आज यह ऐलान करते हुए कहा कि वह राखी को फ़िलहाल जीएसटी के दायरे से बाहर कर रहे हैं. उधर पूर्व लोकसभा स्पीकर सोमनाथ चटर्जी की हालत नाजुक बनी हुई है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, किडनी की समस्या के कारण उन्हें 10 अगस्त को दोबारा अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा है. वहीं राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने कहा कि केरल, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल समेत 16 राज्यों में अगले दो दिनों में भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार है. मछुआरों को मध्य अरब सागर में नहीं जाने की सलाह दी गई है.

देश-दुनिया की लेटेस्ट हिंदी न्यूज़ के लिए जुड़े रहिए News18 Hindi के साथ...

1:35 pm (IST)

रक्षाबंधन से पहले नरेंद्र मोदी सरकार ने बहनों को बड़ा तोहफा दिया है. सरकार ने इस मौके पर राखी को जीएसटी से अलग रखने का ऐलान किया है. वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने आज यह ऐलान करते हुए कहा कि वह राखी को फ़िलहाल जीएसटी के दायरे से बाहर कर रहे हैं. वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, 'रक्षाबंधन आ रहा है, इसे देखते हुए हमने राखी को जीएसटी से बाहर कर दिया है. इसी तरह गणेश चुतर्थी के चलते सभी तरह की मूर्तियां, हस्तशिल्प और हैंडलूम्स पर भी जीएसटी हटा दिया है.' वित्त मंत्री ने कहा, 'ये सारी चीज़ें हमारी परंपरा का हिस्सा हैं और हमें इसके प्रति सम्मान दिखाना चाहिए.


9:59 am (IST)
राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने केरल, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल समेत 16 राज्यों में अगले दो दिनों में भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार है. मछुआरों को मध्य अरब सागर में नहीं जाने की सलाह दी गई है. एनडीएमए ने एक बयान में कहा कि बंगाल की खाड़ी के आसपास के इलाकों में भी भारी बारिश के आसार है.

भारतीय मौसम विभाग के एक बुलेटिन के हवाले से एनडीएमए ने बताया कि उत्तराखंड के दूरदराज के क्षेत्रों में रविवार और सोमवार को भारी बारिश होने की चेतावनी दी गई है. इसमें कहा गया है कि पश्चिम मध्य अरब सागर में समुद्रीय स्थितियां खराब से बेहद खराब होने के आसार हैं. मछुआरों को इस क्षेत्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है.

उत्तराखंड, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, ओडिशा, अरूणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, तटीय आंध्र प्रदेश, तटीय कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल के दूरदराज के क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है.

LOAD MORE